scriptdearness is due to russian-ukraine war | रूस और यूके्रन युद्ध के कारण बढ़ रही महंगाई | Patrika News

रूस और यूके्रन युद्ध के कारण बढ़ रही महंगाई

केंद्रीय मंत्री भानुप्रताप सिंह बताया महंगाई बढऩे का कारण। कहा-केंद्र सरकार अपनी योजनाओं से आम आदमी को सहुलियतें देने का काम कर रही है, ताकि महंगाई का बोझ कम पड़े। एयरपोर्ट से निकलकर सीधे पहुंचे सफाई करने, पहले रांपा लेकर तालाब से गंदगी बाहर निकाली फिर सडक़ पर झाड़ू लगाई।

रायपुर

Published: April 18, 2022 09:03:24 pm

रायपुर.
केंद्रीय राज्य मंत्री भानुप्रताप सिंह ने देश में बेतहाशा बढ़ती महंगाई के लिए रूस-यूक्रेन युद्ध को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से यूके्रन और रूस का युद्ध चल रहा है, उसका असर महंगाई के रूप में पड़ेगा ही। केंद्र सरकार अपनी योजनाओं से आम आदमी को सहुलियतें देने का काम कर रही है, ताकि महंगाई का बोझ कम पड़े।
सोमवार सुबह रायपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने यह बयान माना एयरपोर्ट पर मीडिया से चर्चा में दिया। उन्होंने बताया, वे सामाजिक समरसता पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत आकांक्षी जिलों का दौरा कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ में दो दिन रहेंगे। इस दौरान विभागीय अधिकारियों, आमजन और भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे।
संघ प्रमुख मोहन भागवत के अखंड भारत संबंधी बयान पर मंत्री ने कहा कि अखंड भारत था और आगे भी बनेगा। 15 साल में कैसे ये काम करना है उसकी समीक्षा की जाएगी।
वहीं, उद्योगों में कोयले की कमी के सवाल पर उन्होंने कहा कि उद्योगों को कोयला नहीं मिलने की बात समझ से परे है। कोयला मंत्री से बात हुई थी तो उन्होंने कहा था कि कोयले की कमी नहीं है एक्सेस में है। राज्य सरकार और उद्योग जितना कोयला मांगेंगे उतना देंगे।
कुल 10 मंत्री आएंगे, 4 आज पहुंचे
दो दिन पहले केन्द्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने महासमुंद जिले का दौरा किया। नीति आयोग के आकांक्षी जिलों में छत्तीसगढ़ के 10 जिले शामिल हैं। 10 केंद्रीय मंत्री इसी वजह से छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। सभी इन जिलों में जाकर योजनाओं की समीक्षा करेंगे। 30 अप्रैल तक छत्तीसगढ़ के सभी आकांक्षी जिलों में केन्द्र सरकार की योजनाओं की समीक्षा होगी। सोमवार को दोपहर 1.45 बजे केंद्रीय संचार राज्यमंत्री देवु सिंह चौहान पहुंचे। वे दंतेवाड़ा प्रवास पर प्रस्थान हुए। शाम 5.10 बजे अश्विनी कुमार चौबे राज्य मंत्री वन,पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन आए। वे कोरबा प्रवास के लिए एयरपोर्ट से रवाना हुए। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया रात 8.45 बजे रायपुर पहुंचेे। वे राजनांदगांव प्रवास पर रहेंगे। एयरपोर्ट से सीधे सफाई अभियान में पहुंचे
राज्य मंत्री वर्मा एयरपोर्ट से निकलकर मंत्री सीधे रायपुर के राजीव गांधी वार्ड पहुंचे। जहां वे स्वच्छता अभियान के तहत साहू पारा में तालाब की सफाई की। मंत्री ने खुद रांपा लेकर तालाब से गंदगी बाहर निकाली। इसके कुछ देर बाद उन्होंने झाड़ू पकडक़र सडक़ को साफ किया। इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी, प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव, पार्षद सूर्यकांत राठौर, केदार गुप्ता, तिलक भाई पटेल, गोरेलाल नायक, अनूप खेलकर, अर्चना शुक्ला व शंभू गुप्ता सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे। सफाई अभियान कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मंत्री वर्मा कांकेर के लिए रवाना हो गए।
रूस और यूके्रन युद्ध के कारण बढ़ रही महंगाई
रूस और यूके्रन युद्ध के कारण बढ़ रही महंगाई

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.