scriptबस्तर संभाग में कोरोना से पहली मौत,राजभवन के 16 सुरक्षाकर्मी संक्रमित | Death due to corona in Bastar, 16 Raj Bhavan security man infected | Patrika News
रायपुर

बस्तर संभाग में कोरोना से पहली मौत,राजभवन के 16 सुरक्षाकर्मी संक्रमित

– अगस्त के 8 दिनों में 322 मरीज प्रतिदिन की दर से मिले 2,663 मरीज। – प्रदेश में 3 और मरीजों की मौत, दो की मौत कोविड अस्पताल में पहुंचने के कुछ ही घंटे के अंदर हुई।

रायपुरAug 09, 2020 / 09:04 pm

CG Desk

covid-19

covid-19

रायपुर. प्रदेश में कोरोना संक्रमण रायपुर से लेकर सरगुजा और पूरे बस्तर संभाग को अपनी चपेट में ले चुका है। शनिवार को 447 मरीजों की पहचान हुई, जिनमें रायपुर से 109 मरीज हैं। इनमें राजभवन के 16 सुरक्षाकर्मी भी हैं। इनके संक्रमित पाए जाने से हड़कंप मचा हुआ है क्योंकि ये ड्यूटी पर तैनात तो थे ही, स्वाभाविक है कि ड्यूटी के दौरान कई कर्मचारी-अधिकारियों के संपर्क में भी आए होंगे। स्पष्ट है कि राजभवन में खतरा बढ़ गया है। इसके पहले भी 1 सुरक्षाकर्मी और रसोई में काम करने वाले एक कर्मचारी संक्रमित मिला था। ये सभी उनके ही कांटेक्ट वाले हैं। सभी राजभवन के पीछे बैरक में रहते हैं। जानकारी के मुताबिक राजभवन के सभी अधिकारी-कर्मचारियों का दोबारा टेस्ट करवाया गया है, जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव है।
उधर, कोरोना वायरस से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। बस्तर संभाग के एक युवक ने इलाज के दौरान दमतोड़ दिया है। यह बस्तर संभाग में कोरोना से पहली मौत है, जिसे चिंता बढ़ा दी है। क्योंकि अन्य संभागों की तुलना में बस्तर और सरगुजा में कम मरीज हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक ग्राम कोटलापार लोहांडीगुड़ा से 25 वर्षीय युवक को इलाज के लिए जगदलपुर मेडिकल कॉलेज लाया गया था, जहां 8 अगस्त की सुबह उसकी मौत हो गई। तो वहीं रायपुर के बैजनाथपारा निवासी 45 वर्षीय पुरुष को गंभीर स्थिति में एम्स में भर्ती करवाया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। ब्राह्मणपारा रायपुर निवासी 49 वर्षीय पुरुष को 5 अगस्त को आंबेडकर अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां शनिवार को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। प्रदेश में अब संक्रमित मरीजों की संख्या 11,855 जा पहुंची है।
बस्तर में बढ़ रहा संक्रमण
बस्तर 308, कांकेर 287, नारायणपुर 202, कोंडागांव 148, दंतेवाड़ा 139, सुकमा 102, बीजापुर 94 (अब तक मिले) इलाज मिलने में देरी और अस्पताल आ भी रहे देरी से प्रदेश के कोविड19 अस्पतालों में मरीजों गंभीर स्थिति में पहुंच रहे हैं, जहां डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बाद भी जान नहीं बच पा रही। बीते 8 दिनों में ऐसे 10 से अधिक मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से अपील की गई है मरीज व उनके परिजन लक्षण पहचानें। अस्पताल लाने में कतई देर न करें। निजी अस्पतालों को भी कहा गया है कि वे अस्पताल में आने वाले मरीजों का कोरोना टेस्ट करवाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो