scriptपंडो जनजाति के 20 लोगों की मौत मामले में रमन सिंह बोले, सरकार इसके लिए जिम्मेदार, भाजपा भेजेगी टीम | Death of 20 people of Pando tribe, Raman Singh said govt responsible | Patrika News
रायपुर

पंडो जनजाति के 20 लोगों की मौत मामले में रमन सिंह बोले, सरकार इसके लिए जिम्मेदार, भाजपा भेजेगी टीम

बलरामपुर स्थित रामचंद्रपुर इलाके में बीते 4 महीने में विशेष संरक्षित पंडो जनजाति के 20 लोगों की मौत के मामले में भाजपा ने सीधे-सीधे सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Former CM Raman Singh) ने सरकार पर हमला है।

रायपुरSep 15, 2021 / 06:16 pm

Ashish Gupta

raman_singh_news.jpg

पंडो जनजाति के 20 लोगों की मौत मामले में रमन सिंह बोले, सरकार इसके लिए जिम्मेदार, भाजपा भेजेगी टीम

रायपुर. बलरामपुर स्थित रामचंद्रपुर इलाके में बीते 4 महीने में विशेष संरक्षित पंडो जनजाति के 20 लोगों की मौत के मामले में भाजपा ने सीधे-सीधे सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Former CM Raman Singh) ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार कुपोषण कम का दावा करती है, लेकिन पंडो जनजाति के लोगों की मौत भूख और कुपोषण की वजह से होती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय द्वारा जल्द एक टीम गठित की जाएगी, जो पंडो के पीड़ित परिवारजनों से मुलाकात कर रिपोर्ट देगी।
उधर, राज्यसभा सांसद राज्य सरकार ने आदिवासियों, खासकर पंडो जनजाति की सुरक्षा और उत्थान के नाम पर कुछ भी नहीं किया। पौने 3 साल के कांग्रेस शासनकाल में आदिवासियों के साथ हर स्तर पर छल हुआ, मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना का सामना करना पड़ा। आदिवासियों की समस्याएं सरकार दूर कर पा रही है, न ही सरकार को कोई रुचि है। उन्होंने कहा कि सरकार को यह क्यों नजर नहीं आ रहा है कि विशेष संरक्षित पंडो जनजाति अशिक्षा, गरीबी, अंधविश्वास और कुपोषण से जूझ रही है।

Home / Raipur / पंडो जनजाति के 20 लोगों की मौत मामले में रमन सिंह बोले, सरकार इसके लिए जिम्मेदार, भाजपा भेजेगी टीम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो