scriptदिल्ली का त्रिची गिरोह करता था कार का शीशा तोडक़र सामान पार, एक गिरफ्तार | delhi gang robbed cars in raipur | Patrika News

दिल्ली का त्रिची गिरोह करता था कार का शीशा तोडक़र सामान पार, एक गिरफ्तार

locationरायपुरPublished: Feb 08, 2018 04:14:52 pm

खड़ी कार का शीशा तोडक़र चोरी करने वाला गिरोह दिल्ली का निकला ,रायपुर में गिरोह ने दर्जनभर वारदातों को अंजाम दिया है।

car robbery
रायपुर . खड़ी कार का शीशा तोडक़र चोरी करने वाला गिरोह दिल्ली का निकला। गिरोह के एक साथी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तीन अन्य साथी फरार हैं। पुलिस का दावा है कि चारों मिलकर वारदात करते हैं। रायपुर में गिरोह ने दर्जनभर वारदातों को अंजाम दिया है।फरार आरोपियों के पकड़े जाने के बाद पूरे मामले का खुलासा होगा।
मंगलवार को मामले का खुलासा करते हुए एएसपी विजय अग्रवाल ने बताया कि शहर में पिछले दो माह से खड़ी कार का शीशा तोडक़र चोरी करने की करीब दर्जनभर घटनाएं हुई थी। पुलिस मामले की जांच में लगी थी। इस दौरान मंगलवार को पंडरी इलाके में एक कार के पास खड़े देवकुमार स्वामी पर पुलिस की नजर पड़ी। पुलिस को देखकर वह भागने लगा। पुलिस ने उसे पकडक़र कड़ाई से पूछताछ की, तो आरोपी ने कार का शीशा तोडऩे का अपराध कबूल कर लिया। आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर करीब माहभर पहले लोधीपारा चौक के पास एक कार का शीशा तोडक़र लैपटॉप व अन्य सामान पार कर दिया था।

3 राज्य निशाने पर
पूछताछ में देवकुमार ने पुलिस को बताया कि सभी मूलत: दक्षिण भारत त्रिची के रहने वाले हैं। दिल्ली के अंबेडकर नगर में पिछले कई सालों से रह रहे हैं। सभी मिलकर वारदात को अंजाम देते हैं। मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में अलग-अलग शहर में घूमते रहते हैं। खड़ी कार का शीशा तोडक़र उसमें रखने सामान लेकर भाग जाते हैं। अधिकांश वारदातें रिंग रोड से लगे थाना क्षेत्रों में करते हैं।
दर्जनभर वारदातें की
पुलिस के मुताबिक रायपुर में पिछले दिनों में हुए दर्जनभर मामलों में इसी गिरोह का हाथ था। आमानाका, पंडरी, गंज, गुढि़यारी सहित अलग-अलग इलाकों में कार का शीशा तोडक़र लाखों रुपए का सामान व नकदी पार किया था। देवकुमार के पास से पुलिस ने चोरी का लैपटॉप, पासबुक व अन्य सामान बरामद किया है। क्राइम ब्रांच की टीम गिरोह के तीन अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी गई है।

एेसे करते थे वारदात

गिरोह के चार लोगों का अलग-अलग काम तय रहता है। एक आदमी कार के आसपास घूमता रहता है। दूसरा व्यक्ति रॉड से कार का शीशा तोडक़र चला जाता है। फिर तीसरा आदमी कार में रखा सामान उठाता है और चौथे व्यक्ति को देता है। वह उसे लेकर फरार हो जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो