कोरोना के बढ़ते मामलों की ग्राउंड रिपोर्ट लेने दिल्ली से आए 3 अधिकारी, 3 जिलों का किया दौरा

- कोरोना के बढ़ते मामलों की ग्राउंड रिपोर्ट लेने दिल्ली से आए 3 अधिकारी
- पहले दिन ये अधिकारी छत्तीसगढ़ के बालोद, दुर्ग और धमतरी का दौरा किया
- केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों की आज एसीएस रेणु पिल्ले के साथ बैठक

By: Ashish Gupta

Published: 03 Mar 2021, 01:08 PM IST

रायपुर. प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों की ग्राउंड रिपोर्ट लेने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने 3 अधिकारियों को छत्तीसगढ़ भेजा दिया है। ये अधिकारी सोमवार रात पहुंचे और मंगलवार की सुबह 3 जिलों के दौरे पर निकल गए। सूत्रों के मुताबिक आईएएस संयुक्त सचिव पद्मजा सिंह के नेतृत्व वाली इस टीम 2 विशेषज्ञ अधिकारी हैं। ये रिपोर्ट तैयार कर केंद्रीय मंत्रालय को देंगे।

पत्रिका को मिली जानकारी के मुताबिक ये अधिकारी 3 दिन के दौरे पर हैं। पहले दिन इन्होंने बालोद, दुर्ग और धमतरी का दौरा किया। यहां पर कोरोना के बढ़ते प्रकरण को लेकर सीएमएचओ और अन्य अधिकारियों से चर्चा की। कोरोना उपचार केंद्रों में जाकर व्यवस्था देखी।

महाशिवरात्रि को बन रहा कल्याणकारी शिवयोग, जानिएं शुभ मुहूर्त में क्या और कैसे करें पूजा

अब यह टीम बुधवार को राज्य स्वास्थ्य विभाग की एसीएस रेणु पिल्ले, मिशन संचालक डॉ. प्रियंका शुक्ला, संचालक स्वास्थ्य सेवाएं नीरज बंसोड़ और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करेगी। जानकारी के मुताबिक गुरुवार को ये राज्य सरकार को रिपोर्ट सौंपेंगे कि कहां पर क्या कमियां पाई गई हैं? कोरोना नियंत्रण के लिए सुझाव भी देंगे।

राज्य ने रखा अपना पक्ष
राज्य कोरोना नियंत्रण कार्यक्रम अधिकारी डॉ. धमेंद्र गहवईं ने राज्य स्वास्थ्य विभाग की तरफ से टीम के सामने आंकड़े रखे। बताया कि राज्य में फरवरी में 300 के अंदर ही मरीज रिपोर्ट हुए हैं। मौतों के आंकड़ों में भी कमी आई है। डॉ. गहवईं ने पॉवर पाइंट प्रटेंशन दिया।

छत्तीसगढ़ में यहां बनेगा श्रीयंत्र के आकार का पिलग्रिम सेंटर, मिलेंगी विश्व स्तरीय पर्यटन सुविधाएं

आखिर क्यों आई टीम- राज्य में औसतन रोजाना 250 मरीज रिपोर्ट हो रहे हैं। मरीजों के मिलने की संख्या में कमी आनी चाहिए जो नहीं आ रही है। दूसरा मौत के आंकड़े भी कम नहीं हो रहे हैं। इसके पीछे क्या वजहें हैं, इसकी जांच के लिए अधिकारियों की टीम को भारत सरकार ने भेजा है।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned