कोरोना पर ब्रेक के लिए इस शहर में फिर से टोटल लॉकडाउन, अब पूरे प्रदेश में उठी मांग

कोरोना (Coronavirus Cases in Chhattisgarh) के लगातार बढ़ते मरीजों को देखते अंबिकापुर (Ambikapur) के बाद अब पूरे प्रदेश (Chhattisgarh) में एक बार फिर लॉकडाउन (Lockdown) की मांग उठने लगी है।

By: Ashish Gupta

Updated: 13 Jul 2020, 08:37 AM IST

रायपुर. कोरोना (Coronavirus Cases in Chhattisgarh) के लगातार बढ़ते मरीजों को देखते अंबिकापुर (Ambikapur) के बाद अब पूरे प्रदेश (Chhattisgarh) में एक बार फिर लॉकडाउन (Lockdown) की मांग उठने लगी है। वहीं कांग्रेस-भाजपा की तरफ से भी लॉकडाउन (Lockdown) की मांग की गई है। राज्यसभा सांसद छाया वर्मा और पूर्व विधायक व भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी इसके समर्थन में सामने आए हैं।

राज्यसभा सांसद छाया वर्मा ने कहा, छत्तीसगढ़ की हालत ज्यादा खराब नहीं है, फिर भी सप्ताह में एक-दो दिन का लॉकडाउन (Lockdown) किया जा सकता है। वहीं बीजेपी नेता सुंदरानी का कहना है कि पिछले कुछ दिनों में प्रदेश में बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं। इसके लिए सीएम को पत्र लिखकर मांग की है, व्यापार सप्ताह में 5 दिन सुबह 7 से रात 7 बजे तक खोला जाना चाहिए।

अंबिकापुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों ने जिला प्रशासन को चिंता में डाल दिया है। इसी के मद्देनजर अब इस सप्ताह से 2 दिन मंगलवार व बुधवार को आवश्यक सेवाओं को छोड़कर संपूर्ण लॉकडाउन (Complete Lockdown) लागू किया जाएगा। इसके निर्देश कुछ दिन पूर्व जिला प्रशासन के साथ बैठक के दौरान स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (TS Singhdeo) ने भी दिए थे।

लॉकडाउन (Lockdown) खुलने के बाद सरगुजा के ग्रामीण क्षेत्रों की स्थिति तो कुछ ठीक है, लेकिन शहर खतरनाक स्थिति में पहुंचता दिख रहा है। हाल के कुछ दिनों में शहर में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है। इसके बावजूद लोग बाजार में इस खतरनाक बीमारी के प्रति बेपरवाह नजर आ रहे हैं, नियमों का पालन नहीं हो रहा है। इन सब के बीच कुछ दिन पहले स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की अध्यक्षता में हुई बैठक में सप्ताह में 2 दिन मंगलवार और बुधवार को संपूर्ण लागू करने का निर्णय लिया गया है। इसमें सिर्फ आवश्यक सेवाओं को छूट रहेगी।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned