केंद्र सरकार के समान 28 प्रतिशत महंगाई भत्ता देने की मांग

छत्तीसगढ़ संयुक्त शिक्षक संघ ने सीएम के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

 

 

By: dharmendra ghidode

Published: 21 Jul 2021, 05:44 PM IST

राजिम. प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में मंगलवार को संयुक्त शिक्षक संघ के प्रान्तीय आह्वान पर जिला अध्यक्षों की अगुवाई में 28 प्रतिशत महंगाई भत्ते की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर के माध्यम से ज्ञापन सौपा गया।
संघ के प्रांताध्यक्ष केदार जैन ने बयान जारी करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य के कर्मचारियों को जुलाई 2019 से 12 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ता मिला रहा था, जो कि केंद्र के 17 प्रतिशत के हिसाब से 5 प्रतिशत कम था। वर्तमान में केंद्र सरकार ने जनवरी 2020 से जनवरी 2021 तक केंद्रीय कर्मचारियों का कुल 11 प्रतिशत मंहगाई भत्ता और बढ़ाया जिससे उनका कुल महंगाई भत्ता 28 प्रतिशत हो गया।
प्रान्तीय मीडिया प्रभारी अमित दुबे ने कहा कि केंद्र के समान 28 प्रतिशत महंगाई भत्ते की मांग को लेकर जिला अध्यक्षों में सरगुजा जिला अध्यक्ष स्नेहलता पाठक, रायपुर पवन सिंह, महासमुंद विजय धृतलहरे, धमतरी हरीश सिन्हा, गरियाबंद संजय महाडिक, जशपुर संतोष तांडे, कोरबा नित्यानंद यादव, सूरजपुर सचिन त्रिपाठी, रायगढ़ राजकमल पटेल, जांजगीर चापा विकास राजपूत, बलौदाबाजार नंदलाल देवांगन, कवर्धा के. डी. वैष्णव, कांकेर अशोक गोटे, जगदलपुर शैलेन्द्र तिवारी, नारायणपुर पूरन बिहारी, कोंडागांव कौशल नेताम, बिलासपुर अरुण जायसवाल, कोंडागांव रामदेव कौशिक, राजनांदगांव नीलेश रामटेके, सक्ति देवांगन, सुकमा अशोक जैन के नेतृत्व में प्रान्तीय व ब्लॉक पदाधिकारियों की उपस्थिति में ज्ञापन सौंपा गया।
संघ ने ज्ञापन सौंपकर ये अपील की है कि कर्मचारियों को शीघ्र 28 प्रतिशत महंगाई भत्ता देने की घोषणा सरकार शीघ्र करें ताकि कर्मचारियों को उग्र आंदोलन के लिए बाध्य न होना पड़े।

dharmendra ghidode
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned