छत्तीसगढ़ : भारत-चीन सीमा पर हिंसक झड़प में शहीद गणेश कुंजाम को अशोक चक्र देने की मांग

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बहादुर जवानों पर गर्व है, देश की एकता और अखंडता की रक्षा के लिए पूरा देश एकजुट है।

By: bhemendra yadav

Updated: 17 Jun 2020, 07:30 PM IST

रायपुर. जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) अध्यक्ष अमित जोगी ने गलवान घाटी में चीनी सैनिको के साथ झड़प में शहीद राज्य के गणेश कुंजाम को अशोक चक्र देने, उसके परिवार को नौकरी एवं एक करोड़ रूपए राज्य सरकार की ओर से वीरता राशि देने की मांग की है।

अमित जोगी ने आज छत्तीसगढ़ी में ट्वीट करके मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से कांकेर (चारामा) के कुरूटोला के निवासी और आदिवासी समाज के गौरव सेना के शहीद जवान गणेश कुंजाम को भारत सरकार से अशोक चक्र से सम्मानित करने की सिफ़ारिश करने की माँग की है। इसके साथ ही उनके परिवार को सरकारी नौकरी और एक करोड़ वीरता राशि देने का भी आग्रह किया है।

जोगी ने फ़ोन पर शहीद कुंजाम के परिवार के वरिष्ठ सदस्य तिहारू कुंजाम को अपने दल और परिवार की ओर से संवेदनाएँ व्यक्त की।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहीद जवानों को अर्पित की श्रद्धांजलि

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लद्दाख की गलवान घाटी में चीन के सैनिकों के साथ झड़प में शहीद हुए भारतीय सेना के जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। बघेल ने आज यहां जारी शोक संदेश में शहीद जवानों के शोकसंतप्त परिवारजनों के प्रति गहरी संवेदना और सहानुभूति प्रकट की और कहा कि शहीद जवानों में छत्तीसगढ़ महतारी के सपूत कांकेर निवासी गणेश राम कुंजाम भी शामिल हैं। उन्होने शहीद जवान कुंजाम को भी श्रद्धांजलि अर्पित की । उन्होने कहा कि हम सबको अपने बहादुर जवानों पर गर्व है, देश की एकता और अखंडता की रक्षा के लिए पूरा देश एकजुट है।

Show More
bhemendra yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned