scriptDemolished house to build PM house, now forced to live in rented house | पीएम आवास बनाने तोड़े घर, अब किराए के मकान में रहने को मजबूर | Patrika News

पीएम आवास बनाने तोड़े घर, अब किराए के मकान में रहने को मजबूर

छत्तीसगढ़ रायपुर नगर पंचायत कुंरा में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत वर्ष 2021-22 में गरीब हितग्राहियों को आवास बनाने के लिए स्वीकृति प्रमाण पत्र नपं कूंरा के द्वारा जारी कर दिया गया है। लेकिन अभी तक हितग्राहियों को कोई भी राशि नहीं मिली है।

रायपुर

Published: June 11, 2022 06:32:17 pm

धरसींवा. गरीब हितग्राही अपना कच्चा मकान तोड़कर किराए के मकान में रहने को मजबूर है। सामने बारिश है यह सोच कर हितग्राही और भी परेशान हो गया है। नगर पंचायत कुंरा के जनप्रतिनिधि एवं प्रशासनिक अधिकारी के द्वारा गरीब हितग्राही के ध्यान देने की फुरर्सत नहीं है।
नगर पंचायत कुंरा में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत वर्ष 2021-22 में गरीब हितग्राहियों को आवास बनाने के लिए स्वीकृति प्रमाण पत्र नपं कूंरा के द्वारा जारी कर दिया गया है। लेकिन अभी तक हितग्राहियों को कोई भी राशि नहीं मिली है। वहीं नगर कूंरा के पूर्व जनप्रतिनिधि एवं वत्र्तमान जनप्रतिनिधि नगर पंचायत कूंरा में सक्रिय होकर अपने और अपने परिवारजनों के प्रधानमंत्री आवास योजना का भरपूर फायदा उठाते हुए नियम विरुद्ध मकान बनवा दिए हैं और राशि का भुगतान भी करवा लिए है। लेकिन अभी तक पूर्व में स्वीकृत आवास योजना के अंतर्गत गरीब हितग्राही को बची हुई राशि का भुगतान नहीं किया गया है।
भुगतान नहीं किया तो 15 जून को प्रदर्शन
जनप्रतिनिधियों के द्वारा गरीब हितग्राहियों को यह कर रहे हैं की जो हमें राशि देगा उसी के खाते में राशि का भुगतान किया जाएगा। ऐसा कहते हैं और प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारी जनप्रतिनिधि के झांसे में आकर कार्य कर रहे हैं। कांग्रेस नेता उमेश देवांगन ने कहा कि यदि शीघ्र पीएम आवास की किस्त की बची हुई राशि का भुगतान नहीं किया गया तो 15 जून को नपं कार्यालय के समक्ष धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।
पीने का पानी भी प्रदूषित
नगर पंचायत कूंरा में पानी फिल्टर प्लांट से जो नागरिकों को पेयजल हेतु पानी प्रदान किया जा रहा है, उसमें बदबू आ रही है। फिल्टर प्लांट में कार्यरत कर्मचारी के द्वारा किसी भी प्रकार से पानी की जांच नहीं की जाती। प्रदूषित पानी पीने से नगरवासियों मेंं पीलिया महामारी जैसी जानलेवा बीमारी का खतरा मंडरा रहा है। शुद्ध पेयजल की आपूर्ति करने की मांग की है।
पीएम आवास बनाने तोड़े घर, अब किराए के मकान में रहने को मजबूर
पीएम आवास बनाने तोड़े घर, अब किराए के मकान में रहने को मजबूर

आवास योजना मे किसी हितग्राहियों से पैसा नही मांगा जाता। शासन से जैसा पैसा आता है, नियमानुसार हितग्राहियों के खाते मे डाल दिया जाता है। पानी शुद्ध है, पानी की जांच कर सप्लाई की जाती है। उद्योग को गैस संबंधित नोटिस जारी किया जाएगा।
टीआर चौहान, सीएमओ, नपं कूंरा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Eknath Shinde Property: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से 12 गुना ज्यादा अमीर हैं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, जानें किसके पास कितनी संपत्तिपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के आवास में घुसने वाले शख्स ने परिसर को समझ लिया था कोलकाता पुलिस का मुख्यालयबीजेपी नेता कपिल मिश्रा को मिली जान से मारने की धमकी, ईमेल में लिखा - 'हम तुम्हें जीने नहीं देंगे'हैदराबाद के एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे RCP सिंह तो BJP में शामिल होने की लगने लगी अटकलें, भाजपा ने कही ये बातप्रदेश के भोपाल, इंदौर समेत 11 नगर निगमों में मतदान 6 को, चुनावी शोर थमाकानपुर मेट्रो: टनल बनाने का काम शुरू, देश को समर्पित करने के विषय में मिली ये जानकारीउदयपुर कन्हैया हत्याकांड का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने पर युवक गिरफ्तारवरिष्ठता क्रम सही करने आरक्षकों की याचिका पर विभाग को 21 दिन में निर्णय लेने का आदेश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.