शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर डीएड-बीएड संगठन का प्रदर्शन, कोरोना काल में सोशल डिस्टेसिंग की उड़ी धज्जियां

प्रदेश में शिक्षक भर्ती (Teacher Recruitment in Chhattisgarh) की मांग को लेकर सोमवार की दोपहर को डीएड-बीएड संगठन के प्रदर्शनकारियों ने जमकर प्रदर्शन किया।

By: Ashish Gupta

Published: 07 Sep 2020, 07:24 PM IST

रायपुर. प्रदेश में शिक्षक भर्ती (Teacher Recruitment in Chhattisgarh) की मांग को लेकर सोमवार की दोपहर को डीएड-बीएड संगठन के प्रदर्शनकारियों ने जमकर प्रदर्शन किया। दोपहर 1 बजे राजधानी के बूढातालाब से सीएम हाउस का घेराव करने निकले प्रदर्शनकारियों को पुलिस अधिकारियों ने स्टेडियम में बने कोविड अस्पताल (COVID Hospital) के सामने रोक दिया। पुलिस की सख्ती की वजह से सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने कोविड अस्पताल के सामने ही हंगामा करना शुरु कर दिया और जमीन पर बैठ गए। पुलिस अधिकारी और प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे संगठन के नेताओं के बीच मान मनौव्वल का खेल चलता रहा। प्रदर्शनकारियों की वजह से बूढा तालाब मार्ग दोपहर 12 बजे से लेकर शाम 4.30 बजे तक बंद रहा।

जुलूस निकालकर की नारेबाजी
प्रदर्शनकारियों ने सीएम हाउस घेराव करने का ऐलान पूर्व में ही कर दिया था। रणनीति के तहत दोपहर 1 बजे से प्रदर्शनकारियों ने सीएम हाउस का घेराव करने की तैयारी शुरू कर दी। दोपहर 1.30 बजे अभ्यर्थियों ने जुलूस निकालकर राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और अपना हक देने की मांग की। सीएम हाउस के घेराव के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली थी। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए कालीबाड़ी और श्याम टाकीज़ के पास बैरिकेडिंग कर रखी है। बूढ़ा तालाब के पास ही प्रदर्शनकारी और पुलिस की झड़प शुरु हो गई थी।

सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां
प्रदर्शन के पहले दिन सोमवार को प्रदर्शनकारियों और पुलिस अफसरों के बीच 5 घंटे तक मान मनौव्वल चलता रहा। प्रदर्शन के दौरान अभ्यर्थियों ने सोशल डिस्टेंसिंग का जमकर उल्लंघन किया और पुलिस अधिकारी प्रदर्शन बंद करवाने की बात कहते हुए उनसे बात-चीत की कोशिश करते रहे। कोरोना काल में संघ का प्रदर्शन संक्रमण का दावत दे रहा है, संघ के पदाधिकारी नियमों में रहकर प्रदर्शन करने की बात कह रहे है, लेकिन हकीकत इससे कोसो दूर है।

coronavirus
Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned