scriptआचार संहिता के दौरान संविदा वालों की रिटायरमेंट आयु बढ़ाने मामले में विभाग ने नहीं दिया जवाब | Department did not respond to the issue of retirement age | Patrika News

आचार संहिता के दौरान संविदा वालों की रिटायरमेंट आयु बढ़ाने मामले में विभाग ने नहीं दिया जवाब

locationरायपुरPublished: Jan 23, 2019 10:13:21 am

Submitted by:

Deepak Sahu

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के पत्र का सामान्य प्रशासन विभाग से दस दिन बाद भी कोई जवाब नहीं दिया है

Nirvachan Ayog

आचार संहिता के दौरान संविदा वालों की रिटायरमेंट आयु बढ़ाने मामले में विभाग ने नहीं दिया जवाब

रायपुर. विधानसभा चुनाव की आचार संहिता के दौरान 72 सीटों पर मतदान के दो दिन पहले संविदा वालों की रिटायरमेंट आयु 72 वर्ष करने के मामले में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के पत्र का सामान्य प्रशासन विभाग से दस दिन बाद भी कोई जवाब नहीं दिया है। मुख्य निर्वाचन कार्यालय के अधिकारियों का कहना है कि जवाब आते ही इसकी जानकारी केंद्रीय निर्वाचन आयोग को भी भेजा जाएगा।
रायपुर के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने बताया कि मामले को लेकर सामान्य प्रशासन विभाग से जवाब मांगा है। जवाब आते ही उचित कार्रवाई की जाएगी।

यह है मामला
नई सरकार बनने के पहले ही सामान्य प्रशासन विभाग ने सेवानिवृत्त शासकीय अधिकारियों-कर्मचारियों की संविदा नियुक्ति की अवधि बढ़ाने के निर्णय का आदेश जारी कर दिया। जल्दबाजी इतनी कि आचार संहिता के दौरान आदेश जारी कर राजपत्र में प्रकाशन भी करा दिया गया।

जबकि निर्वाचन आयोग में विधानसभा आचार संहिता को 17 दिसंबर को समाप्त किया है। इस मामले में जब सामान्य प्रशासन विभाग के अधिकारियों से बात की गई तो किसी का कहना था कि जो भी आदेश जारी किया गया है, नियमानुसार ही किया गया है। जानकारों का कहह्वना है कि विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद आचार संहिता अपने-आप ही समाप्त हो जाती है। ऐसे में सवाल उठता है कि निर्वाचन आयोग ने फिर 17 दिसंबर को आदेश जारी आचार संहिता समाप्त होने की घोषणा की है, इसका क्या औचित्य है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो