scriptCOVID-19 पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद रायपुर का ये इलाका बना कंटेनमेंट जोन, जानिए क्या-क्या मिलेगी छूट | Devendra Nagar Containment zone declared in Raipur after COVID-19 | Patrika News

COVID-19 पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद रायपुर का ये इलाका बना कंटेनमेंट जोन, जानिए क्या-क्या मिलेगी छूट

locationरायपुरPublished: May 27, 2020 06:35:40 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

नगर निगम के देवेंद्र नगर थाना क्षेत्र के भाटापारा फाफाडीह काली मंदिर के पास एक कोरोना पॉजिटिव केस पाया गया है।

containment_zone_in_raipur_1.jpg
रायपुर. नगर निगम के देवेंद्र नगर थाना क्षेत्र के भाटापारा फाफाडीह काली मंदिर के पास एक कोरोना पॉजिटिव केस पाया गया है। प्रभारी कलेक्टर सौरभ कुमार ने पूर्व दिशा में प्रेस के सामने, पश्चिम में भवानी डायग्नोस्टिक के सामने और फाफाडीह एक्सप्रेस वे से भाटापारा के लिए एंट्री पॉइंट, उत्तर में एक्सप्रेस वे और दक्षिण में सुप्रीता नर्सिंग होम के पास को कंटेंटमेंट जोन घोषित किया गया है।
इसके अंतर्गत सभी दुकानें, ऑफिस व अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान अगले आदेश तक पूर्णत: बंद रहेंगे। प्रभारी अधिकारी द्वारा कंटेनमेंट जोन में घर पहुंच सेवा के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति उचित दरों पर किया जाएगा। इसके अंतर्गत वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा।

अधिकारीयों को सौंपे दायित्व
कंटेनमेंट जोन में आवश्यक सुरक्षा व व्यवस्था के लिए अधिकारियों को दायित्व सौंपे गए हैं। कंटेनमेंट जोन में प्रवेश व निकास की व्यवस्था के लिए बैरिकेटिंग कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग, सैनिटाइजेशन व्यवस्था आयुक्त नगर पालिक निगम, घरों का एक्टिव सर्विलांस, स्वास्थ्य टीम को एसओपी, दवा, मास्क, पीपीई आदि उपलब्ध कराने व बायोमेडिकल अपशिष्ट का प्रबंधन मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता कराने के लिए राजीव कुमार पांडे, संयुक्त कलेक्टर रायपुर को प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है।

मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किसी भी कारणों से घर से बाहर निकलना प्रतिबंधित रहेगा। कंटेंटमेंट जोन में शासन के मानकों के अनुसार व्यवस्था बनाने के लिए जिला पुलिस रायपुर द्वारा आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो