शिवानंद नगर में श्रीकृष्ण जन्म की खुशी पर झूमे श्रद्धालु, गोवर्धन भगवान की पूजा

भागवताचार्य बाल लीलाओं का वर्णन कर मंत्रमुग्ध किया

रायपुर. शिवानंद नगर सेक्टर-3 में चल रही श्रीमद् भागवत कथा के पांचवें दिन श्रद्धालुओं ने भक्तिभाव से भगवान श्रीकृष्ण का जन्म उत्सव मनाया तथा नंद घर आनंद भयो के जयकारे। महिला मंडली ने पारंपरिक रूप से गोवर्धन भगवान की पूजा-अर्चना की।

माखन चोरी और गोवर्धन लीला की गाथा का वर्णन
कथा का आयोजन सद्भावना सद्भावना समिति महिला मंडल की ओर से किया जा रहा है। महाराज ने भगवान की बाल लीलाओं का वर्णन करते हुए बताया कि भगवान श्रीकृष्ण जैसी-जैसी लीलाएं करते हैं, उसी तरह जनमानस में उनका नामकरण होता गया। भक्तों के हृदय में बसते गए। भक्तों की जैसी भावना रही परमात्मा को उसी नाम से सभी पुकारते थे। ऐसे परमात्मा जब उन गोपियों के घर में जाकर माखन चोरी करते हैं तो उस दृश्य को देखकर भक्तों का मन के भाव प्रकट हो जाते हैं। माखन चोरी और गोवर्धन लीला की गाथा का वर्णन के दौरान सभी ने छत्तीसगढ़ी वेशभूषा में गोवर्धन महाराज का पूजन वंदन-अर्चन किए।

VIKAS MISHRA
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned