scriptDGP ने पुलिस अधीक्षकों की ली क्लास, कहा- सांप्रदायिक घटनाएं बर्दाश्त नहीं, फील्ड में दिखे पुलिस | DGP Ashok Juneja took the meeting of all IPS officers of the state | Patrika News

DGP ने पुलिस अधीक्षकों की ली क्लास, कहा- सांप्रदायिक घटनाएं बर्दाश्त नहीं, फील्ड में दिखे पुलिस

locationरायपुरPublished: Nov 16, 2021 12:43:29 am

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ के डीजीपी अशोक जुनेजा (DGP Ashok Juneja) ने पुलिस मुख्यालय में वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए राज्य के सभी एसपी की बैठक ली।

cg_dgp_ashok_juneja.jpg

DGP ने पुलिस अधीक्षकों की ली क्लास, कहा- सांप्रदायिक घटनाएं बर्दाश्त नहीं, फील्ड में दिखे पुलिस

रायपुर. छत्तीसगढ़ के डीजीपी अशोक जुनेजा (DGP Ashok Juneja) ने पुलिस मुख्यालय में वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए राज्य के सभी एसपी की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने गांजा तस्करी, शराबखोरी, जुआ सट्टा से लेकर चिटफंड और आदिवासी से प्रकरणों की वापसी मामले समेत कई अहम विषय पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि फील्ड में रोजाना निकलकर कानून व्यवस्था पुलिसिंग को देखे। अगर वह नहीं सुधरे तो उन्हें सुधारना आता है। उनकी चेतावनी को वह अल्टीमेटम समझे।
डीजीपी ने कहा कि राजनीतिक एवं आदिवासियों से प्रकरणों की वापसी पर गंभीरता से निराकरण करने का जोर दिया। गांजा एवं अन्य मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के साथ ही राज्य में होने वाली खपत पर भी विशेष नजर रखें। धर्मांतरण से जुड़े मुद्दे, सांप्रदायिक घटनाओं, भूमि विवाद जैसे संवेदनशील मामलों पर विशेष सतर्कता के साथ तत्काल कार्रवाई करें।

हर 10 दिन में करेंगे समीक्षा
डीजीपी ने कहा कि वे सभी मामलों की प्रत्येक 10 दिन में समीक्षा करेंगे। डीजीपी ने कहा कि एसपी अपने शहर के ऐसे स्थान जहां पर अपराध ज्यादा घटित होते हैं या ज्यादा संभावनाएं हैं ऐसी जगहों पर विशेष सतर्कता बरतें। यहां रोजाना शाम को पुलिस की मौजूदगी दिखनी चाहिए।

वीकली ऑफ की 10 दिन में रिपोर्ट भेजें
डीजीपी ने कहा कि जिला स्तर पर पुलिसकर्मियों की समस्याओं का निराकरण करें। ताकि राजधानी रायपुर और पीएचक्यू तक दौड़ न लगानी पड़े। उनके वीकली ऑफ पर सभी जिलों को अगले 10 दिन में रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो