scriptडीजीपी अवस्थी ने मीटिंग कर अपराध रोकने पुलिस महानिरीक्षकों दिए मंत्र, चिटफंड में निवेशक करने वालों को धन वापसी कराएं | DGP Awasthi held a meeting and gave mantras to the Inspector General o | Patrika News

डीजीपी अवस्थी ने मीटिंग कर अपराध रोकने पुलिस महानिरीक्षकों दिए मंत्र, चिटफंड में निवेशक करने वालों को धन वापसी कराएं

locationरायपुरPublished: Jul 19, 2021 05:56:05 pm

Submitted by:

Shiv Singh

उन्होंने सभी महानिरीक्षकों को निर्देश दिये कि उपरोक्त बिंदुओं पर प्रत्येक माह पुलिस अधीक्षकों की समीक्षा बैठक आयोजित करें। उन्होंने कहा कि चिटफंड के प्रकरणों में शीघ्रता से कार्वराई करें जिससे निवेशकों को शीघ्रता से धन वापसी कराई जा सके। अवैध शराब, जुआ, सट्टा के कारोबार पर रोक लगाने हेतु प्रभावी कार्रवाई करें।

डीजीपी अवस्थी ने मीटिंग कर अपराध रोकने पुलिस महानिरीक्षकों दिए मंत्र, चिटफंड में निवेशक करने वालों को धन वापसी कराएं

डीजीपी अवस्थी ने मीटिंग कर अपराध रोकने पुलिस महानिरीक्षकों दिए मंत्र, चिटफंड में निवेशक करने वालों को धन वापसी कराएं

रायपुर. डीजीपी डीएम अवस्थी ने पुलिस महानिरीक्षकों की ली समीक्षा बैठक में कानून व्यवस्था से लेकर राज्य सरकार तक की प्राथमिकताओं को मजबूती से रखते हुए कहा कि इनका हर हाल में पालन करें और अपराधों पर प्रभावी रोकथाम के लिए आकस्मिक निरीक्षण भी तेज करें। डीजीपी डीएम अवस्थी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशानुरूप अपराधों पर प्रभावी रोकथाम लगाने हेतु आज राज्य के सभी रेंज के पुलिस महानिरीक्षकों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में चिटफंड के मामलों में निवेशकों को धन वापसी, आदिवासियों पर दर्ज प्रकरणों की वापसी एवं राजनैतिक प्रकरणों की वापसी, अवैध शराब, सट्टा के विरुद्ध की जाने वाली कार्रवाई एवं लंबित प्रकरणों का निराकरण रेंज स्तर पर अभियान चलाकर कार्रवाई हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। डीजीपी श्री अवस्थी ने सभी पुलिस महानिरीक्षकों को निर्देश दिये कि राज्य शासन के सर्वोच्च प्राथमिकता के बिंदुओं पर तत्परता से कार्रवाई करें।
ये भी पढ़ें : CM भूपेश ने सिंधिया पर कसा तंज, कहा – बिकाऊ को दी गई एयर इंडिया को बेचने की जिम्मेदारी

आकस्मिक निरीक्षण पर जोर
डीजीपी ने कहा कि अपराधों पर रोकथाम के लिये पुलिस महानिरीक्षक रेंज के सभी जिलों का आकस्मिक निरीक्षण करें । पुलिस की प्राथमिकता पीडि़तों को न्याय दिलाना है, इसके लिये लंबित प्रकरणों की शीघ्रता से जांच कराकर अपराधियों को सजा दिलायें। डीजीपी ने पुलिस विरूद्ध शिकायतों की अविलंब जांच के निर्देश दिये। बैठक में पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग विवेकानंद, रायपुर डॉ आनंद छावड़ा, बिलासपुर/सरगुजा रतन लाल डांगी, बस्तर सुंदरराज पी, पुलिस महानिरीक्षक सीआईडी सुशील चंद द्विवेदी सहायक पुलिस महानिरीक्षक यूबीएस चौहान, निरीक्षक आर एस पांडेय उपस्थित रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो