डीजीपी ने कहा- अब अगर नागरिको पर पुलिस वालों ने बरसाई लाठी तो एएसपी, सीएसपी होंगे जिम्मेदार

आम नागरिकों के साथ मारपीट व दुव्र्यवहार करने पर संबंधित क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, नगर पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अनुविभागीय अधिकारियों को इसके लिये जिम्मेदार माना जाएगा।

By: Karunakant Chaubey

Published: 27 Mar 2020, 07:53 PM IST

रायपुर. पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने सभी आईजी और एसपी को लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों को अपना मानवीय चेहरा बनाए रखने की भी हिदायत दी है।

साथ ही उन्होंने कहा, आम नागरिकों के साथ मारपीट व दुव्र्यवहार करने पर संबंधित क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, नगर पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अनुविभागीय अधिकारियों को इसके लिये जिम्मेदार माना जाएगा। उन्होंने अफसरों को अपने क्षेत्र में लगातार भ्रमण कर पुलिस बल का मनोबल बनाये रखने एवं लॉकडाउन का दृढता से पालन कराने की हिदायत दी गई है।

डीजीपी ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में लॉडाउन का सख्ती से पालन नहीं कराया जा रहा है। इसके लिए राजपत्रित अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी फिक्स पिकेट एवं पेट्रोलिंग इस प्रकार लगाया जाए, ताकि सख्ती से लॉकडाउन का पालन कराया जा सके। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि आवश्यक वस्तुएं जैसे दूध, पानी, बिजली, मेडिकल स्टोर्स, राशन दुकान, सब्जी एवं फल दुकान आदि आवश्यक सेवाओं की सुविधा नागरिकों को मिलती रहे।

इसके साथ ही कुछ लोग आवश्यक वस्तुओं की प्राप्ति एवं आपूर्ति की आड़ में अनावश्यक रूप से इधर-उधर घूम रहे हैं। इसके अलावा बहुत से स्वयंसेवी संगठन, वालेंटियर्स आदि समूह में घूम रहे हैं, जो कि ठीक नहीं है। यह भी ध्यान रखा जाये कि लोग इन आवश्यकताओं की पूर्ति अपने निकटतम दुकानों से ही करें।

coronavirus COVID-19
Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned