scriptनेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने टी एस सिंहदेव को लिखा पत्र,जानिये क्या है वजह | Dharamlal Kaushik written letter to T S Singhdev | Patrika News

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने टी एस सिंहदेव को लिखा पत्र,जानिये क्या है वजह

locationरायपुरPublished: Apr 13, 2019 06:17:19 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

सरकार यूनिवर्सल हेल्थ योजना लागू करने वाली है इसीलिए निजी अस्पताल इस योजना के लागू होने का इन्तजार कर रहे हैं।

T S Singhdev

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने टी एस सिंहदेव को लिखा पत्र,जानिये क्या है वजह

रायपुर.छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टी एस सिंहदेव को पत्र लिख कर कहा है कि प्रदेश को सुलभ और निःशुल्क चिकित्सा उपलब्ध करवाना किसी भी प्रदेश के सरकार का प्रमुख कर्तव्य है।
प्रदेश में मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना और प्रधानमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के नाम से दो महत्वपूर्ण स्वाथ्य बीमा योजना संचालित हो रही हैं जिसके तहत लाभार्थियों को सरकारी एवं निजी अस्पतालों में निःशुल्क स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध करवाया जाना था लेकिन इन योजना के तहत सरकारी अस्पतालों में तो इलाज हो रहा है लेकिन चयनित गए निजी अस्पतालों में अभी भी इन योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है क्योकि सरकार यूनिवर्सल हेल्थ योजना लागू करने वाली है और निजी अस्पताल नए नियम का इन्तजार कर रहे हैं।
सरकार की वजह से गरीब लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पात्रता होने के बाद भी अधिकांश अस्पतालों में योजना के अंतर्गत इलाज की सुविधा नहीं मिल पाना स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही को उजागर करता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो