scriptधोबी समाज ने कल्याण बोर्ड की जानकारी देने कलश यात्रा निकालकर मनाया उत्सव | Dhobi community celebrated Kalash Yatra | Patrika News

धोबी समाज ने कल्याण बोर्ड की जानकारी देने कलश यात्रा निकालकर मनाया उत्सव

locationरायपुरPublished: Mar 17, 2021 06:23:46 pm

Submitted by:

VIKAS MISHRA

प्रदेश अध्यक्ष और जिला अध्यक्ष को रजक ताज से नवाजा

धोबी समाज ने कल्याण बोर्ड की जानकारी देने कलश यात्रा निकालकर मनाया उत्सव

धोबी समाज ने कल्याण बोर्ड की जानकारी देने कलश यात्रा निकालकर मनाया उत्सव

रायपुर. धोबी समाज ने राज्य सरकार के सम्मान में कलश यात्रा निकालकर समाज के लोगों को रजककार कल्याण बोर्ड बनाने की जानकारी देकर उत्सव मनाया तथा समाज को अनुसूचित जाति में शामिल करने के लिए एकजुटता के लिए परिपत्र जारी किया। धोबी समाज के इस अधिवेशन में प्रदेश अध्यक्ष सूरज निर्मलकर, रायपुर के जिलाध्यक्ष जगमोहन निर्मलकर को रजक ताज से नवाजा गया। इस दौरान समाज जागरण में जिले को मिला प्रथम स्थान घोषित किया।
समाज के प्रदेश प्रवक्ता अमन निर्मलकर, कार्यवाहक युवा प्रदेश अध्यक्ष अंबे बाघमार समाज के लोग सामूहिक आदर्श विवाह, युवा जोड़ो अभियान, सामाजिक न्याय में महिलाओं की भागीदारी की दिशा में आगे बढ़ा है। महाधिवेशन को संबोधित करते हुए समाज के प्रदेश अध्यक्ष सूरज निर्मलकर ने कहा. कि समाज के हित में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रजककार कल्याण बोर्ड बनाकर मुख्य धारा में जोडऩे की ठोस पहल किया है। समाज के प्रत्येक सदस्यों का कर्तव्य है समाज की मजबूती के लिए दलगत राजनीति से ऊपर उठकर पूरे परिवार सहित समाज के आयोजन में शामिल हों। जिसके फलस्वरूप समाज का कोई भी सदस्य अंतरजातीय विवाह पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। परिचय सम्मेलन में 3 लोगों के रिश्ते तय हुए और कई लोगों में रिश्ते की बात भी चल रही है। महिला प्रदेश अध्यक्ष मैना निर्मलकर ने समाजजनों से अपील करते हुए कहा की तेल मायन अपने घर पर ही कर लें पर भावर टिकावन समाज के आदर्श विवाह में ही करें, ताकि वर-वधू पक्ष का समय और धन दोनों की बचत होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो