विधायक निधि से बनेगा धोबी समाज का सामुदायिक छात्रावास भवन

राहत कोष की राशि को लेकर कूरा राज के अध्यक्ष और कोषाध्यक्ष को हटाया

By: VIKAS MISHRA

Updated: 28 Oct 2020, 07:55 PM IST

रायपुर. विधानसभा से लगे ग्राम टेकारी मांढर में धोबी समाज के सामुदायिक छात्रावास भवन का भूमि पूजन संपन्न हुआ, जिसका निर्माण विधायक निधि से होगा। धोबी समाज के प्रदेश अध्यक्ष सूरज निर्मलकर की मौजूदगी में आयोजित कार्यक्रम के बाद समाज के पंचायत की बैठक हुई, जिसमें राहत कोष की राशि का हिसाब-किताब और समाज के नाम से बैंक का खाता नहीं खोले जाने पर कूरा राज के अध्यक्ष और कोषाध्यक्ष को पद से हटाने की कार्यवार्ही की गई।
समाज के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में विधायक अनीता योगेंद्र शर्मा के प्रतिनिधि बेटे हर्षित शर्मा, विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष डोमेश्वरी वर्मा, रानू तिवारी, सरपंच खिलेंद्र वर्मा, जांजगीर धोबी समाज के अध्यक्ष विजय बरेठ, जिला युवा अध्यक्ष ललित बरेठ, चार राज नव पार के अध्यक्ष चोवाराम रजक, कूरा राज के उपाध्यक्ष पुना राम निर्मलकर थे। अध्यक्षता समाज के प्रदेश अध्यक्ष सूरज निर्मलकर ने की। संबोधित करते हुए हर्षित शर्मा ने कहा कि धोबी समाज अनुकरणीय रचनात्मक कार्य कर रहा है। उन्होंने समाज के छात्रावास भवन को विधायक निधि से बनवाने की घोषणा की।
समाजिक न्याय की सराहना की
जनपद सदस्य रानू तिवारी ने समाज में चलाए जा रहे युवा जोड़ो अभियान और सामाजिक न्याय में महिलाओं की भागीदारी की सराहना की। अध्यक्षता करते हुए समाज के प्रदेश अध्यक्ष सूरज निर्मलकर ने विवाह योग्य बेटा बेटी परिचय सम्मेलन और युवा जोड़ो अभियान को हर परिक्षेत्र में आयोजित करने का आव्हान किया। कूरा नगर पंचायत के पार्षद बसंत निर्मलकर का सम्मान किया गया।
समाज की पंचायत में हुआ निर्णय
इसके बाद समाज की महापंचायत में कूरा राज के अध्यक्ष को कोविड-19 के लिए सहयोग राशि वसूली का हिसाब-किताब देने के लिए तलब किया। अध्यक्ष सूरज ने बताया कि जब वे नहीं आए तो सदस्यों ने सख्त कार्यवाही का दबाव बनाया और सं्रगठन ने सर्वसम्मति से कूरा राज के अध्यक्ष और कोषाध्यक्ष को पद से हटाते हुए सदस्यता भी समाप्त कर दी और अभियोजन की कार्रवाई करने का निर्णय लिया। समाज के सचिव हरिश्चंद्र निर्मलकर को कार्यवाहक अध्यक्ष और उरकुरा के दिलीप निर्मलकर को सचिव, टेकारी के पंच सुशीला निर्मलकर को कोषाध्यक्ष, दोंदे खुर्द के मनसा राम निर्मलकर, पार्षद बसंत निर्मलकर को प्रवक्ता सहित अनेक सदस्यों को जिम्मेदारी दी गई।

VIKAS MISHRA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned