धोबी समाज ने कूरा राज के नए पदाधिकारी चुने, राहत कोष के दुरुपयोग पर सख्ती

मंसाराम अध्यक्ष, हरिश्चंद्र महासचिव और भुनेश्वर को कोषाध्यक्ष बनाया

By: VIKAS MISHRA

Updated: 10 Jan 2021, 07:10 PM IST

रायपुर. धोबी समाज ने कूरा राज धरसींवा परिक्षेत्र का सर्वसम्मति से नए पदाधिकारियों के नामों की घोषणा करते हुए कोरोना राहत कोष के लिए समाज के लोगों से चंदा इकट्ठा करने वालों पर सख्ती की है। समाज की बैठक में पदाधिकारियों ने संदेश दिया कि समाज को बदनाम करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। बैठक में दोंदे कला निवासी मंसाराम निर्मलकर को अध्यक्ष, टेकारी मांढर निवासी हरिश्चंद्र निर्मलकर को महासचिव और भुनेश्वर निर्मलकर मलौद सिलयारी को निर्विरोध कोषाध्यक्ष घोषित किया।
समाज के अन्य पदाधिकारियों में पुनाराम निर्मलकर कूरा, भुजबल निर्मलकर सिलतरा उपाध्यक्ष, दिलीप निर्मलकर उरकुरा सहसचिव, संतोष निर्मलकर धरसीवा को प्रवक्ता, युवा अध्यक्ष के रूप में धरसींवा के अमन निर्मलकर को बनाया गया। सामाजिक संगठन का निर्वाचन समाज के प्रदेश अध्यक्ष सूरज निर्मलकर एवं चार राज नव पार के अध्यक्ष चोवा राम रजक की उपस्थिति में हुआ। चोबाराम निर्मलकर ने बताया कि कोरोना महामारी के दौर में समाज के लोगों ने आगे आकर राहत कोष में मदद किया है, लेकिन कूरा परिक्षेत्र में सहायता राशि का हिसाब नहीं देने पर बर्खास्त अध्यक्ष महेश निर्मलकर एवं कोषाध्यक्ष लगातार तीन बैठकों में उपस्थित नहीं हुए। इस मामले को गंभीरता से लिया गया और दोनों पदाधिकारियों को सामाजिक संगठन की गतिविधि में शामिल नहीं करने का निर्णय लिया गया। इस अवसर पर बाहर से आए हुए पदाधिकारियों के अलावा कूरा राज के प्रत्येक गांव के समाज जन महिलाएं उपस्थित हुए और अपनी राय व्यक्त किए।

अगला अधिवेशन 10 जनवरी को महासमुंद में
छत्तीसगढ़ प्रदेश धोबी समाज ने खंडित आरक्षण को समाप्त करने को लेकर अभियान चलाया है इसी कड़ी में अगला अधिवेशन महासमुंद में प्रदेश अध्यक्ष सूरज निर्मलकर के अध्यक्षता में तय किया गया है। चोवा राम निर्मलकर ने बताया कि अधिवेशन में समाज के विवाह योग्य युवक-युवतियों का परिचय सम्मेलन कराया जाना तय किया है। मुख्य अतिथि विधायक विनोद चंद्राकर, द्वारकाधीश यादव, नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर को आमंत्रित किया गया है। अधिवेशन में समाज के नेता और सक्रिय पदाधिकारियों को सम्मानित किया जाएगा।

VIKAS MISHRA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned