scriptछत्तीसगढ़ के इस लेखक की किताब पर धोनी बनाएंगे वेबसीरीज | Dhoni will make webseries on this author's book from Chhattisgarh | Patrika News

छत्तीसगढ़ के इस लेखक की किताब पर धोनी बनाएंगे वेबसीरीज

locationरायपुरPublished: Dec 27, 2020 05:19:41 pm

Submitted by:

Tabir Hussain

द हिडन हिन्दू के 6 सीजन में 48 एपिसोड होंगे रिलीज

छत्तीसगढ़ के इस लेखक की किताब पर धोनी बनाएंगे वेबसीरीज

नुक्कड़ कैफे में पत्रिका से चर्चा करते द हिडन हिंदू के लेखक अक्षत गुप्ता।

ताबीर हुसैन @ रायपुर.अक्सर किसी किताब की प्रसिद्धि उसे फिल्मों तक लेकर जाती है। लेकिन यहां मामला उलट है। जिस किताब के लिए पब्लिशर नहीं मिल रहे थे उस पर महेंद्र सिंह धोनी की इंटरटेनमेंट कंपनी वेबसीरीज बनाने जा रही है। बुक का नाम है द हिडन हिन्दू। खास बात ये है कि इसके लेखक छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से बिलॉन्ग करते हैं। उनकी पैदाइश अंबिकापुर में हुई है और वे वहां छठवीं तक पढ़ाई भी किए। इसके बाद रायपुर स्थित ज्ञान गंगा स्कूल से स्कूलिंग पूरी की। एक कार्यक्रम में शामिल होने वे रायपुर पहुंचे। नुक्कड़ कैफे में पत्रिका से खास बातचीत के दौरान अपनी किताब पर चर्चा की।अक्षत बताते हैं, साल 2005 में फैमिली इंदौर शिफ्ट हो गई। किताब पर वेबसीरीज को लेकर उन्होंने बताया, आप अच्छी कहानी लिख सकते हैं, लेकिन ये सच में अच्छी स्टोरी है, ये किसी को कन्वेंस करना चाहे वो पब्लिशर हो या प्रोड्यूसर, एक चुनौती है। मैं 5 साल से मुम्बई में हूँ और स्क्रिप्ट लिख रहा हूँ। इस सिलसिले में कई लोगों से मिलना होता था। इस किताब को छपाने के लिए मैंने 12 पब्लिशर के दरवाजों पर दस्तक दी। जिस कुछ साल पहले जिस शख्स से मुलाकात हुई थी वे धोनी इंटरटेनमेंट के सीईओ बन गए हैं। उन्हें कहानी सुनाने का मौका मिला। उन्हें स्टोरी पसंद आई। इसी बीच कोविड का दौर आ गया। ज़ूम कॉल में साक्षी धोनी ने इस ट्रिलॉजी का पहला पार्ट सुना। नवम्बर में एमएस धोनी साहब से मुलाकात हुई। उन्हें भी कहानी पसन्द आई।

रामायण-महाभारत के दौर से जागा इंट्रेस्ट

मायथोलॉजी को लेकर बचपन से रुचि है। रामायण-महाभारत देखते हुए बड़े हुए हैं। ये किताब हिन्दू धर्म को लेकर नहीं है। बचपन से 7 महामानवों के बारे में सुनते आ रहे हैं। अगर वे सच हैं और भारत में कहां हैं। इन्हीं चीजों को इस किताब बखूबी दर्शाया गया है।

5 रेस्टोरेंट संभाल रहे थे, लेखन में खींचे चले गए

अक्षत ने बताया, इंदौर में हमारे 5 रेस्टोरेंट हैं। साल 2014 में लेखन की ओर बहुत ज्यादा झुकाव होने लगा। मेरा सौभाग्य रहा कि पैरेंट्स, भाई और वाइफ ने राइटिंग के लिए सपोट किया। कभी ये नहीं कहा कि अच्छा खासा काम चल रहा है, ये लेखन कैसे सूझ रहा? सभी ने कहा कि मुम्बई जाकर अपनी प्रतिभा को नई दिशा दो।

टी-सीरीज के साथ दो फिल्में साइन की

द हिडन हिन्दू को लिखने में करीब 3 साल लगे हैं। इसके अलावा टी-सीरीज के साथ 2 फिल्में साइन की है। जो सम्भवत: 2022 में रिलीज होंगी। मैं सिर्फ ऑथर ही नहीं बल्कि स्क्रिप्ट राइटर, स्टोरी, स्क्रीन प्ले डायलॉग राइटर के साथ ही पोएट्री भी करता हूँ।

हर साल एक सीजन आएगा
द हिडन हिन्दू तीन पार्ट में आएगी। जिसके 6 सीजन होंगे। हर सीजन में 8 एपिसोड होंगे। हर साल एक सीजन रिलीज किया जाएगा। अभी शूटिंग की तारीख क्लियर नहीं हुई है। जनवरी-फरवरी को मीटिंग होगी।

हिन्दू को हिडन कैसे कह दिया?

जिन्होंने भी किताब पढ़ी है उनका फीडबैक काफी अच्छा रहा। बिना पढ़े कुछ लोगों का सवाल था कि हिन्दू को हिडन कैसे कह दिया? मेरा उनका जवाब था कि 185 पेज की सिंपल इंग्लिश में लिखी किताब है। पहले उसे पढ़ लें फिर अपना जजमेंट दें।
छत्तीसगढ़ के इस लेखक की किताब पर धोनी बनाएंगे वेबसीरीज
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yc1j0
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो