scriptराजधानी से लगे जरौद गांव में फैला डायरिया, तीन दिन में 59 मरीज | Diarrhea spread in Jaroud village, 59 patients in three days | Patrika News

राजधानी से लगे जरौद गांव में फैला डायरिया, तीन दिन में 59 मरीज

locationरायपुरPublished: Aug 19, 2022 10:19:07 pm

Submitted by:

CG Desk

– स्वास्थ्य विभाग ने गांव में लगाया कैंप 6 मरीज आंबेडकर अस्पताल रेफर

बच्चे डायरिया और बुखार से हो रहे पीडि़त

अस्पताल में भर्ती मरीज

रायपुर. धरसीवां ब्लॉक के ग्राम जरौद में डायरिया फैल गया है। यहां बीते तीन दिनों में उल्टी-दस्त के 59 मरीज मिले हैं। इसमें 6 लोगों को आंबेडकर अस्पताल रेफर किया गया है। वहीं पांच का दोंदेकला पीएचसी में इलाज चल रहा है। लगातार मिल रहे डायरिया के मरीज को लेकर रायपुर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में कैंप लगाया है और मितानिनों व स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की मदद से ग्रामीणों को क्लोरिन की टेबलेट व ओआरएस का वितरण किया जा रहा है।

लगातार मिल रहे डायरिया के मरीजों को देखते हुए शुक्रवार को सीएमएचओ कार्यालय के आईडीएसपी नोडल डॉ. प्रवण वर्मा ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ गांव का दौरा किया। प्रथम दृष्टया गांव में पानी टंकी व बोर से आ रहे खराब पानी के कारण डायरिया फैलने का अनुमान लगाया जा रहा है। इसकी सूचना पीएचई विभाग को दे दी गई है। साथ ही गांव में टैंकर के माध्यम से पानी की व्यवस्था कराई जा रही है।

निगरानी के लिए लगातार चलेगा कैंप, खड़ी रहेगी एंबुलेंस
जरौद में बुधवार को 10 डायरिया के मरीज मिले थे। गुरुवार को 36 मरीजों की पुष्टि हुई थी। इसमें से 4 मरीज नजदीक के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दोंदेकला में भर्ती हैं। वहीं 5 लोगों को आंबेडकर अस्पताल रेफर किया गया है। वहीं शुक्रवार को 13 नए डायरिया के मरीज मिले हैं। इसमें से 4 मरीज पीएचसी और आंबेडकर अस्पताल में भर्ती हैं। यहां निगरानी के लिए स्वास्थ्य कैंप लगातार चलेगा। साथ ही आपातकाल की स्थिति में मरीजों को रेफर किया जाएगा। इसके लिए यहां एक एंबुलेंस भी उपलब्ध रहेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो