scriptछत्तीसगढ़ में जल्द बंद होगा डीजल ऑटो, बढ़ते प्रदूषण से मिलेगी राहत | Diesel auto service will close in Chhattisgarh city Raipur | Patrika News

छत्तीसगढ़ में जल्द बंद होगा डीजल ऑटो, बढ़ते प्रदूषण से मिलेगी राहत

locationरायपुरPublished: Jul 24, 2019 11:37:46 am

Submitted by:

Akanksha Agrawal

नगर निगम की योजना के अनुसार स्मार्ट सिटी के एबीडी एरिया में डीजल ऑटो पूरी तरह प्रतिबंधित किया जाएगा। इसके बाद धीरे-धीरे पूरे शहर में डीजल ऑटो बंद होगी।

CGNews

छत्तीसगढ़ में जल्द बंद होगा डीजल ऑटो, बढ़ते प्रदूषण से मिलेगी राहत

रायपुर. नगर निगम की योजना के अनुसार स्मार्ट सिटी के एबीडी एरिया में डीजल ऑटो पूरी तरह प्रतिबंधित किया जाएगा। इसके बाद धीरे-धीरे पूरे शहर में डीजल ऑटो बंद होगी। इनकी जगह बैटरी चलित ऑटो दौड़ेगी। नगर निगम इस संबंध में प्रस्ताव तैयार कर रहा है। प्रथम चरण में स्मार्ट सिटी के एबीडी एरिया में बैटरी वाले ऑटो चलाने का प्लान है। इसके बाद शहर के अन्य हिस्सों में भी इसे लागू किया जाएगा। नगर निगम ने एक निजी कंपनी द्वारा दिए गए प्रस्ताव पर हामी भरी है। साथ ही बैटरी चार्ज जंक्शन फ्री में लगाने की शर्त रखी है। कंपनी मौखिक तौर पर इसके लिए तैयार हो चुका है।

नगर निगम रायपुर के कार्यपालन अभियंता बद्री चंद्राकर ने बताया कि एबीडी एरिया में बैटरी चलित ऑटो के लिए प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। जगह-जगह बैटरी चार्ज के लिए रिचार्ज जंकशन भी लगेंगे। घर में बैटरी रिचार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News
एक ही क्लिक में देखें Patrika की सारी खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो