scriptDirector of private limited company arrested from Delhi | दिल्ली से गिरफ्तार हुआ प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का डायरेक्टर, सवा करोड़ से ज्यादा की किया था ठगी | Patrika News

दिल्ली से गिरफ्तार हुआ प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का डायरेक्टर, सवा करोड़ से ज्यादा की किया था ठगी

locationरायपुरPublished: Dec 11, 2023 12:44:28 pm

Submitted by:

Kanakdurga jha

Crime Alert : सवा करोड़ से ज्यादा की ठगी करने वाली कंस्ट्रक्शन कंपनी मेसर्स केके स्पन प्राइवेट लिमिटेड के एक डायरेक्टर कविश गुप्ता को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है।

crime_image.jpg
Raipur Crime News : भारत अमृत योजना के तहत एसटीपी बनाने का ठेका देने के नाम पर सवा करोड़ से ज्यादा की ठगी करने वाली कंस्ट्रक्शन कंपनी मेसर्स केके स्पन प्राइवेट लिमिटेड के एक डायरेक्टर कविश गुप्ता को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। दो अन्य डायरेक्टरों की तलाश की जा रही है।
पुलिस के मुताबिक मेसर्स अंश इंफ्रास्ट्रक्चर एंड डेवलपर्स के संचालक अजय नायर को मेसर्स केके स्पन प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर हिमांशु गुप्ता, कविश गुप्ता और विनोद कुमार मित्तल ने मध्यप्रदेश में एसटीपी निर्माण का ठेका दिया था। कंपनी को भारत अमृत योजना वन के तहत एमपी के चार जिलों में एसटीपी बनवाना था। इसके निर्माण का ठेका अजय को दिया गया। कंपनी का वर्क आर्डर मिलने पर अजय ने सतना में एसटीपी निर्माण शुरू कर दिया। निर्माण कार्य का 2 करोड 56 लाख 77 हजार रुपए का बिल बना। इसके भुगतान के लिए बिल केके स्पन कंपनी के डायरेक्टरों को भेजा गया।
यह भी पढ़ें

PRSU Exam : सेमेस्टर एग्जाम के लिए डेट हुआ जारी, इस दिन होगी परीक्षाएं... देखें डिटेल्स



इसमें से केवल 1 करोड़ 32 लाख 72 हजार 777 रुपए ही दिया गया। बाकी के 1 करोड़ 24 लाख 500 रुपए नहीं दिया। आरोपी हिमांशु, कविश और विनोद कुमार ने जिस दिन उसे वर्क आर्डर जारी किया था, उसी दिन उनकी कंपनी के नाम से फर्जी बिल बनाकर योजना से संबंधित विभाग में लगा दिया था। इसमें फर्जी पेटे के दस्तावेज भी थे। अजय की शिकायत पर विधानसभा पुलिस ने हिमांशु गुप्ता, कविश गुप्ता और विनोद कुमार मित्तल के खिलाफ धारा 420, 34 के तहत अपराध दर्ज किया। बाद में धारा 409, 467, 468, 469 भी जोड़ा गया।
गोमती रिवरफ्रंट घोटाले से भी कनेक्शन

आरोपियों का उत्तरप्रदेश के गोमती रिवरफ्रंट घोटाले से भी कनेक्शन है। रिवरफ्रंट के निर्माण के दौरान करोड़ों का घोटाला हुआ था। इसमें आरोपियों की भी भूमिका पाई गई है। फिलहाल पुलिस ने कविश को गिरफ्तार किया है। सोमवार को जेल भेजने की तैयारी है।

ट्रेंडिंग वीडियो