scriptवैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए लोगों को बांट रहे ये महंगे सामान | Distributing these goods to people to promote vaccination | Patrika News

वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए लोगों को बांट रहे ये महंगे सामान

locationरायपुरPublished: Jun 25, 2021 02:31:39 am

Submitted by:

Dhal Singh

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए पार्षद अपने वार्ड के लोगों को कुकर, छतरी, रेनकोट आदि घरेलू सामान का ऑफर दे रहे हैं। लोग भी सामान के लालच में टीका लगवाने के लिए घरों से बाहर आ रहे हैं। लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि ये सामान आखिर किस मद से खरीदे गए हैं।

वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए लोगों को बांट रहे ये महंगे सामान

वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए लोगों को बांट रहे ये महंगे सामान

रायपुर. राजधानी में कोरोना की तीसरी लहर के संभावित खतरे से निपटने के लिए अब वार्ड पार्षदों ने वार्ड में पूरी ताकत झोंक दी है। वार्ड में अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराने के लिए अब वार्ड वासियों को लुभावने ऑफर भी दिए जा रहे हैं, ताकि लोग कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए खुद से आगे आएं। उधर महापौर एजाज ढेबर ने सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन कराने वाले पार्षद के वार्ड में 10 लाख तक के कार्य महापौर निधि से कराने की घोषणा की है।
वार्ड-43 में एक किलो शक्कर मुफ्त
महंत लक्ष्मी नारायण दास वार्ड के पार्षद एवं एमआईसी सदस्य जितेंद्र अग्रवाल ने बकायदा सोशल मीडिया पर लोगों से निवेदन करते हुए प्रचार करना शुरू कर दिया है कि अग्रसेन कॉलेज गोवर्धन चौक, खो-खो पारा स्वास्थ्य केंद्र में जो भी बीपीएल कार्ड धारक कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद उसकी पर्ची दिखाएग, उसे निशुल्क प्रोत्साहन स्वरूप एक किलो शक्कर दिया जाएगा। यह लाभ सिर्फ रविवार, सोमवार और मंगलवार तक ही वैक्सीन लगवाने वालों को दिया जाएगा।
वार्ड-28 में कुकर, प्रेस मशीन का ऐलान
जोन दो के अध्यक्ष और शहीद हेमू कालाणी वार्ड के पार्षद हरदीप सिंह होरा बंटी ने तो इससे आगे बढ़कर टीका लगाएं, उपहार पाएं की तर्ज पर सोशल मीडिया में प्रचार करना शुरू कर दिया है। वार्ड के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने पर पांच किलो का एक कुकर, एक कपड़े प्रेस करने वाला प्रेस मशीन, रेनकोट और छतरी देने का ऐलान किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो