दिसंबर में हो सकते हैं निकाय चुनाव, उससे पहले बंटेगा शहरी आबादी पट्टा

छत्तीसगढ़ के शहरों में आबादी पट्टा वितरण नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Elections) से पहले शुरू हो जाएगा। नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया ने इसकी जानकारी दी।

By: Ashish Gupta

Updated: 07 Sep 2019, 12:44 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ के शहरों में आबादी पट्टा वितरण नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Elections) से पहले शुरू हो जाएगा। नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया ने इसकी जानकारी दी। नगरीय प्रशासन मंत्री ने कहा, आबादी पट्टा वितरण की प्रक्रिया चल रही है।

अभी राजस्व विभाग से सर्वेक्षण कराया जा रहा है। उसके बाद नगरीय प्रशासन विभाग भी एक सर्वे करेगा। दोनों सर्वेक्षणों में कोई अंतर होगा तो उसकी जांच की जाएगी। इन सर्वेक्षणों के आधार पर पट्टा वितरण का काम शुरू होगा।

मंत्री डहरिया ने कहा, यह काम नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Elections) से पहले कर लिया जाएगा। उन्होंने यह साफ किया कि नगरीय निकाय चुनाव समय से ही कराए जाएंगे। बताया जा रहा है कि प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव दिसंबर महीने में हो सकते हैं।

राज्य सरकार ने मार्च महीने में शहरी भूमिहीनों को पट्टा देने के लिए कानून में संशोधन किया था। इसमें पुराने पट्टा धारियों को जमीन बेचने का भी अधिकार मिला हुआ है।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned