scriptजिला पंचायत प्रत्याशी और उसके समर्थकों ने तहसीलदार से की मारपीट | District Panchayat candidate and his supporters beat the Tehsildar | Patrika News

जिला पंचायत प्रत्याशी और उसके समर्थकों ने तहसीलदार से की मारपीट

locationरायपुरPublished: Jan 29, 2020 01:07:52 am

Submitted by:

dharmendra ghidode

शिकायत पर जांच करने पहुंचे थे तहसीलदार, मतदान के दिन खुलेआम मतदाताओं को साड़ी और टी शर्ट बांट रहा था
 

जिला पंचायत प्रत्याशी और उसके समर्थकों ने तहसीलदार से की मारपीट

जिला पंचायत प्रत्याशी और उसके समर्थकों ने तहसीलदार से की मारपीट

कसडोल. मतदान को प्रभावित करने के उद्देश्य से महिलाओं को साड़ी एवं टी शर्ट बांटने की शिकायत पर जांच करने गए निर्वाचन अधिकारी तहसीलदार एसएल सिन्हा के साथ आरोपी प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने मारपीट कर दी। घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गई। जहां से बड़ी मात्रा में साड़ी और टी शर्ट बरामद किया गया। चूंकि तहसीलदार अभी निर्वाचन क्षेत्र के दौरे पर हैं इसलिए वापस लौटने के बाद घटना की विधिवत एफआईआर कराई जाएगी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कसडोल विकास खण्ड के अंतर्गत ग्राम सेल जो कि हमेशा से अति संवेदनशील माना जाता रहा है, वहां पर जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 15 से जिला पंचायत सदस्य पद के लिए चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी नवीन मिश्रा द्वारा मतदान के दौरान भी मतदाताओं को प्रभावित करने के उद्देश्य से साड़ी, टी शर्ट और रुपए बांट रहा था। इसकी शिकायत कुछ लोगों द्वारा सेक्टर अधिकारी से की और सेक्टर अधिकारी ने मामले की जानकारी निर्वाचन अधिकारी तहसीलदार एसएल सिन्हा को दी। घटना की सूचना मिलते ही तहसीलदार तत्काल ग्राम सेल पहुंच कर प्रत्याशी नवीन मिश्रा के चुनाव कार्यालय पर दबिश दी, जहां पर प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने निर्वाचन अधिकारी को कार्यालय के अन्दर जाने से रोकने की कोशिश की और उन पर हमला कर दिया और कॉलर पकड़कर खींच दिया, जिससे उनका शर्ट का कॉलर फट गया।
निर्वाचन अधिकारी तहसीलदार एसएल सिन्हा के साथ घटित घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई लेकिन काफी देर तक पुलिस बल के नहीं पहुंचने के कारण नवीन मिश्रा एवं उनके समर्थक वहां से भाग खड़े हुए। काफी देर बाद जब कुछ पुलिस घटनास्थल पहुंची तब तहसीलदार ने अंदर जाकर जांच की तो वास्तव में चुनाव कार्यालय के अन्दर करीब 50 साड़ी और 100 टी शर्ट बरामद कर जब्ती बनाई गई है।
चूँकि तहसीलदार अभी निर्वाचन अधिकारी हैं और कुछ मतदान केंद्रों में शाम तक मतदान पूर्ण नहीं हो पाने के कारण समाचार लिखे जाने तक घटना की रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है। उनके वापस लौटने के तत्काल बाद रिपोर्ट दर्ज कराने की बात तहसीलदार ने कही है। ग्राम सेल को हमेशा से अति संवेदनशील माना जाता है और यहाँ पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात नहीं किया जाना बड़ी प्रशासनिक चूक है। यदि पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तहसीलदार के साथ होते तो शायद ऐसी घटना घटित नहीं हो पाती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो