scriptCorona Vaccine: अपने मोबाइल बंद न रखें, क्योंकि आएगा टीके का SMS, जानिए टीकाकरण से जुडी अहम बातें | Do not keep your mobiles closed, because Corona vaccine SMS will come | Patrika News

Corona Vaccine: अपने मोबाइल बंद न रखें, क्योंकि आएगा टीके का SMS, जानिए टीकाकरण से जुडी अहम बातें

locationरायपुरPublished: Jan 13, 2021 12:41:16 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– मेडिकल हेल्थ वर्कर के लिए स्वास्थ्य विभाग ने जारी की नई एडवाइजरी – 15 जनवरी से हो जाएंगे टीकाकरण के मैसेज (SMS) आने शुरू

corona_vaccine_news.jpg
रायपुर. प्रदेश में कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination in Chhattisgarh) के लिए पंजीकृत 2.33 लाख मेडिकल हेल्थ वर्कर के लिए स्वास्थ्य विभाग नए एडवाइजरी जारी की है। कहा है कि वे अपने मोबाइल फोन को बंद न रखें, क्योंकि 15 जनवरी से कभी भी टीकाकरण का मैसेज (एसएमएस) आने शुरू हो जाएंगे।
कोरोना टीकाकरण की उल्टी गिनती शुरू, कोविशील्ड वैक्सीन के 3.33 लाख डोज आज पहुंच जाएंगे छत्तीसगढ़

इसलिए अलर्ट रहें और एसएमएस पर नजर रखें। जिसमें आपका नाम, पंजीकृत आईडी, टीकाकरण केंद्र का नाम, समय लिखा होगा। इस एसएमएस को आपको टीकाकरण केंद्र पर दिखाने के ही एंट्री मिलेगी। इसलिए पूरी सावधानी बरतें। हालांकि जो लोग छूट जाएंगे, उनके लिए मॉपअप राउंड की व्यवस्था की गई है।

टीकाकरण को लेकर गाइडलाइंस की अहम बातें
– एक बूथ पर हर सत्र में 100 लोगों को ही टीका लगाया जाएगा। उन पर 30 मिनट तक नजर रखी जाएगी जिससे रिएक्शन को देखा जा सके। वहीं, टीकाकरण केंद्र पर एक बार में एक ही व्यक्ति को टीका लगाया जाएगा। कोविन एप में पहले से रजिस्टर लोगों को ही टीका लगाया जाएगा. ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन नहीं होगा।

घोर नक्सल इलाके में तैनात ITBP जवान बच्चों से सीख रहे हल्बी, बदले में दे रहे अंग्रेजी-गणित का ज्ञान

वर्चुअल सर्टिफिकेट भी दिया जा सकता है
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जिनका टीकाकरण हो गया है उन्हें वर्चुअल सर्टिफिकेट भी दिया जा सकता है। इस योजना पर काम हो रहा है। ताकि लोगों के पास इस बात का प्रमाण रहे कि उन्हें कोरोना का टीका लगा है।

ट्रेंडिंग वीडियो