scriptछत्तीसगढ़ में पहली बार डॉक्टर भी कोरोना संक्रमित, एक दिन में रिकॉर्ड 44 नए मरीज, आंकड़ा पहुंचा 216 पर | Doctor also corona infected record 44 new patients a day 216 figure | Patrika News

छत्तीसगढ़ में पहली बार डॉक्टर भी कोरोना संक्रमित, एक दिन में रिकॉर्ड 44 नए मरीज, आंकड़ा पहुंचा 216 पर

locationरायपुरPublished: May 24, 2020 08:10:42 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

शनिवार को 44 नए मरीज मिल गए। इनमे बिलासपुर कोविड-19 हॉस्पिटल में तैनात छत्तीसगढ़ इंस्टीट्यूट फॉर मेडिकल जूनियर रेजिडेंट (जेआर) शामिल होने का यह पहला मामला है।

meerut

रायपुर. छत्तीसगढ़ में 11 मई से श्रमिकों की वापसी शुरू हुई, इसके साथ ही इनकी सेंपलिंग और 14 मई से आनी शुरू हुई टेस्ट रिपोर्ट में संक्रमित मरीजों के आंकड़े रुकने का नाम नही रह रहे हैं। शुक्रवार को जहां एक दिन में सर्वाधिक 40 मरीज मिले थे, वहीं 24 घंटे के अंदर शनिवार को 44 नए मरीज मिल गए। जिनमें राजनांदगांव, मुंगेली और बिलासपुर जिले में मिले हैं। इनमे बिलासपुर कोविड-19 हॉस्पिटल में तैनात छत्तीसगढ़ इंस्टीट्यूट फॉर मेडिकल जूनियर रेजिडेंट (जेआर) शामिल होने का यह पहला मामला है। इसके पहले एम्स रायपुर नर्सिंग ऑफिसर संक्रमित पाया गया था। सबसे बड़ी चिंता की बात यह है कि अब फ़्रंट लाइन वररियर्स भी संक्रमित हो रहे हैं।

राज्य में बीते 3 दिन में 99 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई। जिनमें से अधिकांश मजदूर है। जो महाराष्ट्र, गुजरात और आंध्र प्रदेश से लौटे हैं। इसके अलावा चंद ऐसे भी लोग हैं जो स्वयं के वाहन से आए थे। वर्तमान में प्रदेश में 152 एक्टिव मरीज है। अच्छी बात यह है कि कार्यालय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में डाटा एंट्री ऑपरेटर और सिम्स की डॉक्टर को छोड़ दिया जाए तो सभी क्वॉरेंटाइन सेंटर में थे।

स्वास्थ्य विभाग के अफसरों का कहना है कि भले संख्या बढ़ रही, मगर खतरा कम है। क्योंकि करीब 1.52 लाख मजदूरों में है इन्हीं मे कुछ संदिग्धों के सैंपल लेकर जांच की जा रही है और यह पॉजिटिव मिल रहे हैं। जानकारी के मुताबिक देर रात यह सूचना आई थी कि बिलासपुर में 9 नहीं 8 संक्रमित मेले हैं। एक मरीज की दो रिपोर्ट आ गई थी मगर इसकी पुष्टि नहीं हो सकी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो