script‘रामलालÓ बोले- रात को डॉक्टर आए, बोले- एम्स में भर्ती करना है, कोरोना हुआ है | 'Doctor came in night, have to enroll in AIIMS, Corona has happened | Patrika News

‘रामलालÓ बोले- रात को डॉक्टर आए, बोले- एम्स में भर्ती करना है, कोरोना हुआ है

locationरायपुरPublished: Apr 02, 2020 06:51:13 pm

स्वास्थ्य विभाग नहीं लगा पाया पता, कैसे हुए घर से न निकलने वाला व्यक्ति पॉजिटिव, ‘पत्रिकाÓ से बातचीत में बड़ा बेटा बोला- हमें निगेटिव रिपोर्ट दी गई, पॉजिटिव नहीं दी है

'रामलालÓ बोले- रात को डॉक्टर आए, बोले- एम्स में भर्ती करना है, कोरोना हुआ है

‘रामलालÓ बोले- रात को डॉक्टर आए, बोले- एम्स में भर्ती करना है, कोरोना हुआ है

रायपुर. एम्स के डॉक्टरों ने जिन दो लोगों को कोरोना वायरस से आजादी दिलाई, उनमें से एक हैं रामनगर के रहने वाले रामलाल (परिवर्तित नाम)। 68 साल के रामलाल का सैंपल 23 को लिया गया था और 25 की रात उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस दौरान रामलाल ने जो बातें बेटे कही, वही बातें बेटे ने ‘पत्रिकाÓ को बताईं।
रामलाल कहते हैं- 25 की रात मैं सो रहा था, तभी दरवाजे पर लोगों ने आवाज दी। दरवाजा खोला, तो डॉक्टर थे और दूर एंबुलेंस खड़ी थी। मुझे एम्स चलने के लिए कहा गया। मैंने अपने बेटों को उठाया। कहा- देखो ये लोग क्या कह रहे हैं?Ó डॉक्टरों ने कहा- दादा की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। एम्स में भर्ती करवाना है। आप सभी को जब तक न कहा जाए, घर पर ही रहना। वे पिताजी को लेक गए। बेटे ने बताया कि कोरोना के बारे में सुना था, क्योंकि लॉक-डाउन है। मगर हमारे घर में पहुंच जाएगा, ये कैसे हुआ…।
30 को रामलाल को छुट्टी जरूर मिली, मगर उसे सीधे नवा रायपुर के क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। भले ही उनकी रिपोर्ट 5 दिन में पॉजिटिव से निगेटिव आई हो, मगर खतरा अभी टला नहीं है। बेटा कहता है- मैं बुधवार को पापा को खाना देने गया था। उन्होंने पेट भरकर खाना खाया। मिलने नहीं दिया गया, फोन पर बात कर ली।
सोर्स का पता नहीं लगा पाया विभाग

स्वास्थ्य विभाग अब तक रामलाल तक वायरस कैसे पहुंचा, इसका पता नहीं लगा पाया है। हैरानी तो तब है जब वे घर से बाहर निकले भी नहीं।
पूरा परिवार क्वारंटाइन में, पुलिस तैनात
रामलाल का पूरा परिवार और किराए में रहने वाले पांच लोगों की रिपोर्ट निगेटिव है। मगर, इन्हें क्वारंटाइन में रहने को कहा गया है। ये लापरवाही न बरतें और इनसे कोई न मिले, इसलिए पुलिस भी तैनात की गई है। आस-पास के लोग खुद ही इतना डरे हुए हैं कि इस परिवार के सदस्यों से दूरी बनाए हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो