scriptस्वास्थ्य मंत्री से डॉक्टर की शिकायत, मेडिकल कॉलेज ने भी मांगा स्पष्टीकरण | Doctor complained to Health Minister | Patrika News

स्वास्थ्य मंत्री से डॉक्टर की शिकायत, मेडिकल कॉलेज ने भी मांगा स्पष्टीकरण

locationरायपुरPublished: Oct 22, 2019 11:14:54 am

Submitted by:

abhishek rai

आंबेडकर अस्पताल के प्रसूति वार्ड के लेबर रूम में डॉक्टर द्वारा गर्भवती महिला को थप्पड़ मारने की गूंज स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिहदेव तक पहुंच गई है।

स्वास्थ्य मंत्री से डॉक्टर की शिकायत, मेडिकल कॉलेज ने भी मांगा स्पष्टीकरण

स्वास्थ्य मंत्री से डॉक्टर की शिकायत, मेडिकल कॉलेज ने भी मांगा स्पष्टीकरण

रायपुर. आंबेडकर अस्पताल के प्रसूति वार्ड के लेबर रूम में डॉक्टर द्वारा गर्भवती महिला को थप्पड़ मारने की गूंज स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिहदेव तक पहुंच गई है। गुरुगोविंद सिंह वार्ड के पार्षद मिलिन्द गौतम, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कामरान अंसारी, वार्ड अध्यक्ष सायरा बानो, क्षेत्र की मितानिनों के साथ मंगलवार को पहुंचे पीडि़त परिवार ने लिखित में स्वास्थ्य मंत्री से शिकायत की। स्वास्थ्य मंत्री ने परिजनों को डॉक्टर पर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। इधर, मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने भी गायनिक विभाग की एचओडी से जांच रिपोर्ट लेकर डॉक्टर से स्पष्टीकरण मांगा है। हालांकि, बताया जाता है कि हॉस्टल में रहने वाली डॉक्टर अपने घर चली गई है। गौरतलब है कि पंडरी निवासी गर्भवती भानु यादव को आंबेडकर अस्पताल के प्रसूति वार्ड में भर्ती किया गया था। पेन बढऩे पर गर्भवती को लेबर रूम में रखा गया था। एक डॉक्टर ने उससे पूछा कि चौथी डिलीवरी है, कितने बच्चे पैदा करती हो? दर्द बढऩे की वजह से उसने कहा कि मेरी मर्जी। इतना बात सुनते ही डॉक्टर ने उसे थप्पड़ मार दिए थे। कुछ देर विवाद होने पर परिजन महिला को लेकर घर चले गए थे। पूरे मामले का एक वीडियो भी वॉयरल हुआ था।
मामले में एक जांच कमेटी गठित की गई थी, जिन्होंने रिपोर्ट सौंप दी है। डॉक्टर को स्पष्टीकरण देने नोटिस जारी किया गया है। जवाब मिलने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।
डॉ. आभा सिंह, डीन, मेडिकल कॉलेज, रायपुर
पीडि़ता ने बच्ची को दिया जन्म
आंबेडकर अस्पताल में डॉक्टर की उपेक्षा का शिकार हुई गर्भवती महिला ने मंगलवार की शाम शंकरनगर स्थित एक निजी अस्पताल में बच्ची को जन्म दिया। बच्ची स्वस्थ्य है लेकिन मां की तबियत कुछ खराब बताई जा रही है। महिला के पति अरविंद यादव ने बताया कि पत्नी बेहोश है, कब होश में आएगी पता नहीं। कर्ज लेकर निजी अस्पताल में डिलिवरी कराया है। अरविंद ने कहा कि जो हुआ सो हुआ, दिवाली में उनके घर लक्ष्मी आई है इसलिए वह बहुत खुश हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो