scriptDoctor strike Operation-surgery stuck in medical college OPD affected | डॉक्टरों का हड़ताल: मेडिकल कॉलेज में ऑपरेशन-सर्जरी अटके, ओपीडी भी रही प्रभावित | Patrika News

डॉक्टरों का हड़ताल: मेडिकल कॉलेज में ऑपरेशन-सर्जरी अटके, ओपीडी भी रही प्रभावित

नियमितीकरण की मांग को लेकर डॉक्टरों ने बोला हल्ला, डीन कार्यालय के बाहर और मेकाज के मुख्यद्वार के पास पहुंचकर की नारेबाजी, मेकाज में 14 डॉक्टर हैं संविदा में।

 

रायपुर

Published: August 02, 2022 07:33:39 pm

जगदलपुर। नियमितीकरण की मांग को लेकर लंबे समय से आंदोलन कर रहे मेडिकल कॉलेज के संविदा डॉक्टरों के सब्र का बांध अब टूट गया है। सोमवार को अपनी मांगों को लेकर वे हड़ताल पर रहे। आंदोलन का असर मरीजों के उपचार पर पड़ा। सुबह से ही भर्ती मरीज परेशान होते रहे।

pto5.jpg

इस दौरान सभी इकट्ठे होकर डीन कार्यालय के सामने और मेकाज के मुख्य द्वार पर पहुंचे यहां प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान मेडिकल कॉलेज में सर्जरी की ओपीडी पूरी तरह से बंद रही। वहीं रोजाना यहां होने वाले पांच से सात ऑपरेशन भी डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से नहीं हो सके। हालांकि जूनियर डॉक्टरों ने मोर्चा संभाल रखा था लेकिन फिर भी मरीजों का ऑपरेशन नहीं होने से वे परेशान होते रहे। वहीं दूसरी तरफ डॉक्टरों का कहना है कि उनके साथ न्याय नहीं हो रहा है। प्रबंधन को चाहिए कि उनकी मांगों को जल्द से जल्द पूरा करे।

मेकाज प्रबंधन ने पहले ही कर ली थी तैयारी
मेडिकल कॉलेज के डीन डॉक्टर टीकू सिन्हा ने बताया कि क्योंकि यह प्रदेश स्तरीय हड़ताल थी। इसकी जानकारी पहले ही मिल गई थी। इसलिए नियमित डॉक्टरों को इसके लिए पहले ही तैयार रहने कह दिया गया था। इसके लिए बकायदा 15 दिन से तैयारी चल रही थी। नियमित डॉक्टरों की छुट्टी एडजस्ट कर ली गई थी। ऐसे में सोमवार को उन्होंने मोर्चा तो संभाला ही साथ ही जुनियर डॉक्टरों ने भी यहां ड्यूटी संभाली जिससे काफी हद तक व्यवस्था को संभाल लिया गया।

कोर्ट के बाद शासन का भी आदेश, फिर क्यो कर रहे देरी
हड़ताल कर रहे मेकाज के डॉक्टर प्रदीप पांडे ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में लंबे समय से संविदा पद पर कार्य कर रहे डॉक्टरों को नियमितीकरण करने का आदेश कोर्ट से हो चुका है। इतना ही नहीं शासन ने भी इस बाबत आदेश जारी कर दिया है। लेकिन जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। यही वजह है कि अब डॉक्टरों को हड़ताल करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि वे नहीं चाहते की मरीज को परेशानी हो लेकिन अपना अधिकार पाने वे हड़ताल कर रहे हैं।

मेकाज में 14 डॉक्टर है संविदा पद पर, 10-10 साल से कर रहे हैं काम
मेडिकल कॉलेज में इस वक्त करीब 14 डॉक्टर ऐसे हैं जो संविदा पर काम कर रहे हैं। इनमें कई डॉक्टर ऐसे हैं जो 10-10 साल से अपनी सेवा दे रहे हैं। नियमित नहीं होने के चलते उन्हें कई प्रकार की सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। इसमेें इंक्रीमेंट भी शामिल हैं। डॉक्टरों का कहना है कि कई लोग तो ऐसे हैं जिन्होंने जिस रकम में काम शुरू किया था आज भी उनका वेतन उतना ही है। यानी 10 साल बाद भी वही पुराना वेतन। जिसके चलते उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यह प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज के संविदा डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन में अपने-अपने यहां हिस्सा लिया।

 

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

NSA अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र का बड़ा एक्शन, हटाए गए 3 कमांडो'रूसी तेल खरीदकर हमारा खून खरीद रहा है भारत', यूक्रेन के विदेश मंत्री Dmytro KulebaNagpur Crime: डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर के बाहर मजदूर ने किया सुसाइड, मचा हड़कंपरोहिंग्या शरणार्थियों को फ्लैट देने की खबर है झूठी, गृह मंत्रालय ने कहा- केंद्र ने ऐसा कोई आदेश नहीं दियालालू यादव ने बताया 2024 का प्लान, बोले- तानाशाह सरकार को हटाना हमारा मकसद, सुशील मोदी को बताया झूठाPunjab Bomb Scare: अमृतसर में SI की गाड़ी में बम लगाने वाले दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, कनाडा भागने की फिराक में थेगुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता नरेश रावल और राजू परमार ने थामी भाजपा की कमानशाबाश भावना: यूरोप की सबसे बड़ी चोटी भी नहीं डिगा पाई मध्यप्रदेश की बेटी का हौसला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.