scriptधरती के भगवान भी अब भगवान भरोसे, हाई रिस्क जोन में भी नहीं मिला रहा मास्क व ग्लब्स | Doctors are not getting masks and globs even in high risk zone in CG | Patrika News

धरती के भगवान भी अब भगवान भरोसे, हाई रिस्क जोन में भी नहीं मिला रहा मास्क व ग्लब्स

locationरायपुरPublished: Mar 28, 2020 03:27:03 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए डॉक्टर सुरक्षा सामग्री उपलब्ध कराने की मांग को लेकर हड़ताल करने की तैयारी में हैं। जुनियर डॉक्टरों का कहना है कि डीएमई, मेडिकल कॉलेज की डीन और हॉस्पिटल सुप्रीटेंडेट को कई बार पत्र लिखकर स्थिति से अवगत कराया गया है ।

धरती के भगवान भी अब भगवान भरोसे, हाई रिस्क जोन में भी नहीं मिला रहा मास्क व ग्लब्स

धरती के भगवान भी अब भगवान भरोसे, हाई रिस्क जोन में भी नहीं मिला रहा मास्क व ग्लब्स

रायपुर. आंबेडकर अस्पताल के डॉक्टर जान जोखिम में डालकर कोरोना वायरस तथा सर्दी-खांसी और बुखार के मरीजों की जांच में जुटे हुए हैं। कोरोना वायरस तथा सर्दी-खांसी और बुखार की जांच के लिए बनाए गए वार्डों में तैनात डॉक्टरों को न तो एन-95 या थ्री लेयर मास्क दिया गया है और न ही ग्लब्स, टोपी व सुरक्षा किट।

कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए डॉक्टर सुरक्षा सामग्री उपलब्ध कराने की मांग को लेकर हड़ताल करने की तैयारी में हैं। जुनियर डॉक्टरों का कहना है कि डीएमई, मेडिकल कॉलेज की डीन और हॉस्पिटल सुप्रीटेंडेट को कई बार पत्र लिखकर स्थिति से अवगत कराया गया है, इसके बावजूद उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए कोई कदम नहीं उठाए गए है।

सुरक्षा के लिए खुद खरीदा एन-95 मास्क

एक डॉक्टर ने बताया कि अपनी जान सबको प्यारी होती है इसलिए खुद के पैसे से एन-९५ मास्क खरीदा है। कई डॉक्टरों को थ्री लेयर मास्क नहीं मिला है, कपड़े से बने मास्क पहन कर इलाज कर रहे हैं।

ओपीडी में तैनात डॉक्टरों को भी नहीं मिल रहा मास्क

हेल्थ डायरेक्टर के आदेश के बाद भी आंबेडकर अस्पताल में ओपीडी संचालित की जा रही है। हालांकि, लॉक डाउन होने की वजह से मरीजों की संख्या काफी कम रहती है। ओपीडी में तैनात कुछ विभाग के डॉक्टरों ने बताया कि उनके लिए भी मास्क की व्यवस्था नहीं किया गया है। खुद से खरीदकर मास्क लगाएं हुए हैं।

मास्क की खरीदी के लिए सीजीएमएसी को प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है। वही से आने में विलंब हो रहा है।

डॉ. एसएल आदिले, डीएमई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो