देशभर में फैला पश्चिम बंगाल का आक्रोश का लहर, 5 लाख डॉक्टर आज कर रहे हड़ताल

देशभर में फैला पश्चिम बंगाल का आक्रोश का लहर, 5 लाख डॉक्टर आज कर रहे हड़ताल

Akanksha Agrawal | Publish: Jun, 17 2019 12:20:50 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

पश्चिम बंगाल में दो जूनियर डॉक्टरों के साथ मारपीट की घटना के बाद देश के सभी डॉक्टर आक्रोशित हैं। देशभर के डाक्टर्स पश्चिम बंगाल के डॉक्टरों के समर्थन में एक साथ खड़े हैं। इसलिए आज करीब 5 लाख डॉक्टर्स एक साथ हड़ताल पर हैं।

रायपुर. बंगाल में दो जूनियर डॉक्टरों से हुई मारपीट की घटना के बाद पूरे देश के डॉक्टर आक्रोश में हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (Indian Medical Association) ने 17 जून को देशभर में काम बंद कर हड़ताल (doctor strike) का ऐलान किया है। इसके तहत सोमवार को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के अस्पतालों में भी ओपीडी (OPD) और सामान्य सेवाएं बंद रहेंगी। मिली जानकारी के अनुसार हड़ताल में 18000 दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन से जुड़े डॉक्टरों के साथ-साथ एम्स के डॉक्टर भी शामिल है।

Read More: इस पहाड़ी पर हुआ था भगवान गणेश और परशुराम के बीच भयानक युद्ध, आज भी मिलते हैं निशान

हड़ताल के कारण रायपुर एम्स के मरीजों के साथ-साथ राज्य के अन्य अस्पतालों में भी मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पडेग़ा। डॉक्टरों से पिटाई के विरोध में पश्चिम बंगाल के 700 डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद छत्तीसगढ़, गुजरात और राजस्थान जैसे राज्यों में डॉक्टर प्रदर्शन और हड़ताल पर जा रहे हैं।

 

इमरजेंसी सुविधाएं नहीं होंगी बाधित
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कहा कि कहीं भी इमरजेंसी सुविधाओं को बाधित नहीं किया जाएगा। पर उसे छोडकऱ बाकी स्वास्थ्य सेवाएं बंद रहेंगी। इसके साथ ही आईएमए ने देशभर में डॉक्टरों पर हमले को रोकने के लिए केन्द्रीय कानून की मांग की है।

Read More: यहां एक्सीडेंट से रोज उजड़ रहे है घरों के चिराग, UP के ट्रैफिक रूल्स लगाने से बदल सकती है स्थिति

आईएमए ने शुक्रवार को 4 दिवसीय प्रदर्शनों की शुरूआत की थी। पश्चिम बंगाल के हड़ताली डॉक्टरों ने बंद कमरे में मुख्यमंत्री से बातचीत करने से इनकार कर दिया है। हड़ताल के छठे दिन रविवार को संयुक्त फोरम की बैठक हुई। इसमें मुख्यमंत्री से मीडिया के सामने बातचीत करने का फैसला लिया गया।

सीनियर और जूनियर डॉक्टरों ने निकाला मार्च
छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े अस्पताल मेकाहारा (Ambedkar Hospital) से सीनियर और जूनियर डॉक्टरों ने मार्च निकाला है। यह मार्च मेडिकल कॉजेल परिसर से शुरू होकर राजभवन तक चलेगा। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में आज सभी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से ठप हो गई हैं। अंबेडकर अस्पताल के गेट के बाहर से ही मरीजों को वापस भेजा जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned