scriptशाम की ओपीडी का बहिष्कार करने वाले डॉक्टरों का कटेगा वेतन | Doctors who boycott evening's OPD will be deducted | Patrika News

शाम की ओपीडी का बहिष्कार करने वाले डॉक्टरों का कटेगा वेतन

locationरायपुरPublished: Jan 16, 2020 01:35:29 am

Submitted by:

VIKAS MISHRA

प्रदेश के सभी सीएमएचओ और सिविल सर्जन को हेल्थ डायरेक्टर ने भेजा निर्देश

शाम की ओपीडी का बहिष्कार करने वाले डॉक्टरों का कटेगा वेतन

शाम की ओपीडी का बहिष्कार करने वाले डॉक्टरों का कटेगा वेतन

रायपुर. प्रदेश में शुरू की गई शाम की ओपीडी का बहिष्कार करने वाले डॉक्टरों पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उनका वेतन भी काटा जाएगा। स्वास्थ्य नीरज बंसोड़ ने बुधवार को प्रदेश के सभी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) और जिला अस्पतालों के सिविल सर्जन को निर्देश जारी किया है कि ओपीडी का बहिष्कार करने वाले चिकित्सकों की इस अवधि के दौरान वेतन में कटौती की जाए। साथ ही उन्हें बहिष्कार की वजह जानने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी करने के साथ तीन दिन में जवाब नहीं देने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की अनुशंसा के साथ प्रस्ताव संचालनालय को भेजा जाए।
गौरतलब है कि सुबह की ओपीडी में अपना इलाज नहीं करा पाने वालों के लिए जिला अस्पताल, सिविल अस्पताल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में शाम की ओपीडी की व्यवस्था १ जनवरी से की गई है। शाम की ओपीडी शुरू होते ही छत्तीसगढ़ इन सर्विस डॉक्टर एसोसिशन (सीडा) ने विरोध शुरू कर दिया। सीडा के सदस्य प्रदेश के विभिन्न जिलों में जाकर समर्थन जुटाकर सोमवार को ओपीडी का बहिष्कार कर दिया था। इनका साथ कुछ डॉक्टरों ने भी दिया था। रायपुर, बिलासपुर में तो ओपीडी व्यवस्था पर इसका असर नहीं हुआ है, लेकिन ग्रामीण और दूरवर्ती इलाकों में स्थित स्वास्थ्य केंद्रों में मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा था।
शाम की ओपीडी का समय
जिला, सिविल अस्पताल और सीएचसी : सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक व शाम 5 से 7 बजे तक
ग्रामीण क्षेत्रों में पीएचसी, हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर, उप स्वास्थ्य केंद्र : सुबह 9 से शाम 5 बजे तक
शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र: सुबह 10 से दोपहर 2 बजे व शाम 5 से रात 8 बजे तक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो