scriptमादक पदार्थों की तस्करी रोकने सभी चेक पोस्ट में जल्दी ही डॉग स्क्वाड की तैनाती | Dog Squad in all check posts to stop drug trafficking | Patrika News

मादक पदार्थों की तस्करी रोकने सभी चेक पोस्ट में जल्दी ही डॉग स्क्वाड की तैनाती

locationरायपुरPublished: Oct 19, 2020 07:57:19 pm

Submitted by:

CG Desk

– गृहमंत्री के निर्देश के बाद राज्य पुलिस ने दिए सभी एसपी को निर्देश .
 

dog_1.jpg
रायपुर . प्रदेश में परिवहन विभाग के सभी १६ बैरियरों में जल्दी ही डॉग स्क्वाड के साथ पुलिस की टीम तैनात रहेगी। प्रथम चरण में ५ प्रमुख बैरियरों में इसे शुरू करने का प्रस्ताव है। इसके बाद जरूरत के अनुसार अन्य चौकियों में इसकी शुरुआत की जाएगी। बताया जाता है कि पिछले काफी समय से मालवाहक वाहनों के जरिए लगातार मादक पदार्थो के तस्करी करने की शिकायते मिल रही थी। इसे देखते हुए गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने पुलिस चौकी बनाने के निर्देश राज्य पुलिस को दिए थे। साथ ही करीब ८० लाख रुपए १६ चौकियों के लिए स्वीकृत किया था। गृहमंत्री के आदेश पर डीजीपी डीएम अवस्थी ने पहल करते हुए एसपी को पुलिस चौकी शुरू करने के निर्देश दिए है। बताया जाता है मालवाहक वाहनों के जरिए मादक पदार्थो की जांच के लिए स्नीफर डॉग की सहायता ली जाएगी। बैरियरों में वाहनों की टैक्स अदायगी के दौरान ही डॉग स्क्वाड की टीम वाहनों की जांच करेगी। साथ ही किसी भी तरह का संदेह होने पर वाहनों को रुकवा दिया जाएगा। बता दें कि तस्करी करते हुए पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि इस कारोबार का रैकैट चल रहा है। इसके सरगना सुरक्षित स्थान पर बैठकर इसका संचालन कर रहे है। उनके इशारे पर ओडिशा, बिहार, तेलगांना और आंध्रप्रदेश से बड़ी मात्रा में गांजा, अफीम, चरस, कोकीन के साथ ही अन्य मादक पदार्थो की तस्करी हो रही है।
गृहमंत्री के निर्देश पर बार्डर में पुलिस चौकी खोलने के आदेश पहले ही एसपी और आईजी को दिए जा चुके है। जरूरत के अनुसार बल और संसाधन का निर्णय एसपी लेंगे।
डीएम अवस्थी, डीजीपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो