scriptसभी चेकपोस्ट पर मादक पदार्थों की तस्करी रोकने जल्दी ही डॉग स्क्वार्ड की तैनाती | Dog squad to check drug smuggling at all checkposts | Patrika News

सभी चेकपोस्ट पर मादक पदार्थों की तस्करी रोकने जल्दी ही डॉग स्क्वार्ड की तैनाती

locationरायपुरPublished: Oct 19, 2020 10:15:57 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

प्रदेश में परिवहन विभाग (transport Department) के सभी 16 बैरियरों में जल्दी ही डॉग स्क्वॉड (Dog squad) के साथ पुलिस की टीम तैनात रहेगी।

सभी चेकपोस्ट पर मादक पदार्थों की तस्करी रोकने जल्दी ही डॉग स्क्वार्ड की तैनाती

सभी चेकपोस्ट पर मादक पदार्थों की तस्करी रोकने जल्दी ही डॉग स्क्वार्ड की तैनाती

रायपुर. प्रदेश में परिवहन विभाग (transport Department) के सभी 16 बैरियरों में जल्दी ही डॉग स्क्वॉड (Dog squad) के साथ पुलिस की टीम तैनात रहेगी। प्रथम चरण में 5 प्रमुख करियर में इसे शुरू करने का प्रस्ताव है। इसके बाद जरूरत के अनुसार अन्य चौकियों में इसकी शुरुआत की जाएगी।

बताया जाता है कि पिछले काफी समय से मालवाहक वाहनों के जरिए लगातार मादक पदार्थों के तस्करी करने की शिकायते मिल रही थी। इसे देखते हुए गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने पुलिस चौकी बनाने के निर्देश राज्य पुलिस को दिए थे। साथ ही करीब 80 लाख रुपए 16 चौकियों के लिए स्वीकृत किया था। गृहमंत्री के आदेश पर डीजीपी डीएम अवस्थी ने पहल करते हुए एसपी को पुलिस चौकी शुरू करने के निर्देश दिए है।

12वीं पास युवाओं को होटल प्रबंधन की डिग्री लेने का अवसर, आवेदन करने की अंतिम तिथि अब 19 अक्टूबर तक

बताया जाता है मालवाहक वाहनों के जरिए मादक पदार्थों की जांच के लिए स्नीफर डॉग की सहायता ली जाएगी। बैरियरों में वाहनों को टैक्स अदायगी के दौरान ही डॉग स्क्वायड की टीम वाहनों की जांच करेगी। बता दें कि तस्करी करते हुए पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि इस कारोबार का रैकेट चल रहा है। इसके सरगना सुरक्षित स्थान पर बैठकर इसका संचालन कर रहे है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो