scriptशुक्रवार को गलती से भी न करें ये 5 काम, वरना करना पड़ सकता है मां लक्ष्मी के प्रकोप का सामना | Don't do these 5 things on Friday otherwise Maa Laxmi get angry | Patrika News

शुक्रवार को गलती से भी न करें ये 5 काम, वरना करना पड़ सकता है मां लक्ष्मी के प्रकोप का सामना

locationरायपुरPublished: May 02, 2019 01:28:30 pm

Submitted by:

Akanksha Agrawal

शुक्रवार के दिन किन कामों के करने से मां लक्ष्मी आपसे नाराज हो सकती हैं। कुछ ऐसी चीजें हैं जिनके करने से मां लक्ष्मी आपसे नाराज हो सकती हैं और आपका काफी नुकसान भी हो सकता है।

Laxmi

शुक्रवार को गलती से भी न करें ये 5 काम, वरना करना पड़ सकता है मां लक्ष्मी के प्रकोप का सामना

रायपुर. शुक्रवार को मां लक्ष्मी का दिन माना जाता है। आज के दिन लोग तरह-तरह से मां लक्ष्मी को खुश करने के लिए विभिन्न प्रकार के उपाय अपनाते हैं। ऐसी मान्यता है कि इस दिन मां लक्ष्मी की अराधना करने से सुख-शांति और धन प्राप्ती होती है।
पर क्या आप ये जानते हैं कि शुक्रवार के दिन किन कामों के करने से मां लक्ष्मी आपसे नाराज हो सकती हैं। कुछ ऐसी चीजें हैं जिनके करने से मां लक्ष्मी आपसे नाराज हो सकती हैं और आपका काफी नुकसान भी हो सकता है।
1. मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना के दौरान आपको अपने मन में किसी के भी प्रति द्वेष नहीं रखना चाहिए। इससे पूजा का फल नहीं मिलता।
2. मां लक्ष्मी की पूजा के दौरान कभी भी किसी का बूरा नहीं सोचना चाहिए। इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं।
3. केवल साफ और स्वच्छ स्थानों में ही मां लक्ष्मी का वास होता है। माना जाता है कि गंदगी भरी जगहों पर मां कभी नहीं रुकती।
4. शुक्रवार को जरुरतमंदों को दान और भोजन कराने से पूण्य मिलता है।
5. मां लक्ष्मी पर चढ़ाने के लिए तोड़े जाने वाले तुलसी के पत्ते को हमेशा नहा कर ही तोडऩा चाहिए। वरना मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो