script

एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्री के भाई पहुंचे रायपुर, जानिए बॉलीवुड कनेक्शन पर क्या बोले

locationरायपुरPublished: Mar 19, 2019 01:22:26 pm

Submitted by:

Tabir Hussain

निम्हास बैंगलुरु के प्रोफेसर शेखर पी. शेषाद्री ने यूथ को किया अवेयर

How to stop phone addiction

एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्री के भाई पहुंचे रायपुर, जानिए बॉलीवुड कनेक्शन पर क्या बोले

ताबीर हुसैन @ रायपुर. हीरो में जैकी श्राफ के साथ अपनी अदकारी के सुर्खियां बटोरी चुकी मीनाक्षी शेषाद्री ने अपने कॅरियर में कई हिट फिल्में दी हैं। उनके भाई निम्हास बैंगलुरु के प्रोफेसर शेखर पी. शेषाद्री रायपुर पहुंचे। हमने उनसे पूछा कि आपकी सिस्टर फिल्म अभिनेत्री रहीं हैं, क्या आपको कभी ऐसा नहीं लगा कि बॉलीवुड कनेक्शन का बेनिफिट उठाया जाए? इस पर प्रो. शेखर ने कहा कि मेरा जो क्षेत्र है मैं उससे खुश हूं। हर किसी का अपना कार्यक्षेत्र होता है, अपनी रुचि होती है। मैंने कभी बॉलीवुड में जाने की नहीं सोची। क्या ग्लैमर आपको कभी अट्रेक्ट नहीं किया? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि ग्लैमर कभी स्थायी नहीं होता। जरूरी नहीं कि हर व्यक्ति हमेशा ग्लैमराइज रहे। मालूम हो कि प्रो. शेखर पं. रविशंकर यूनिवर्सिटी में इंटरनेट एडिक्शन पर आधारित एक अवेयरनेस प्रोग्राम में प्रमुख वक्ता के तौर पर शामिल हुए।

बच्चों में मोबाइल एडिक्शन के लिए पैरेंट्स जिम्मेदार

प्रो. शेखर ने यूथ से कहा कि कभी एेसा होता है जब आप कॉलेज जा रहे हों और मोबाइल घर में छूट जाए। जैसे ही आपको याद आए भले क्लास मिस हो जाए लेकिन आप फौरन गाड़ी घुमाकर घर लौट जाएंगे। यही बेचैनी है। आपको लगता है कि बिना मोबाइल के दिन कैसे निकलेगा। बच्चों में मोबाइल की लत के लिए पैरेंट्स ही जिम्मेदार हैं। बच्चा परेशान न करे यह सोचकर उसे मोबाइल थमा देते हैं और जब उसे लत लग जाती है तो फिक्रमंद हो जाते हैं। ऐसा नहीं है कि बच्चे ही आदी हो रहे हैं, बड़ों का भी यही हाल है। उन्हें चाहिए कि हफ्ते में एक दिन और रोजाना एक घंटे का मोबाइल उपवास रखें।
How to stop phone addiction
IMAGE CREDIT: Trilochan Manikpuri

और इधर, टिकटॉक शुरू
इंस्टीट्यूट ऑफ फॉर्मेसी के एमएल श्राफ हॉल में इंटरनेट एडिक्शन पर सेमिनार सुनकर स्टूडेंट बाहर निकले और टिकटॉक एप से रिकॉर्डिंग करते नजर आए। पूछे जाने पर छात्रों ने कहा कि हम इसके आदी नहीं हैं लेकिन एंटरटेनमेंट भी जरूरी है।

How to stop phone addiction
IMAGE CREDIT: Tabir Hussain

ट्रेंडिंग वीडियो