हास्य कवि डॉ. सुरेन्द दुबे को अमेरिका छत्तीसगढ़ एसोसिएशन ने किया छत्तीसगढ़ रत्न सम्मान से सम्मानित

हास्य कवि डॉ. सुरेन्द दुबे को अमेरिका छत्तीसगढ़ एसोसिएशन ने किया छत्तीसगढ़ रत्न सम्मान से सम्मानित

Deepak Sahu | Publish: May, 09 2019 06:37:06 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

पद्मश्री डॉ. सुरेन्द्र दुबे ने देश ही नहीं विदेशों में भी अपनी कविताओं से सबका दिल जीता है। उन्हें अमेरिका (America) के वाशिंगटन (Washington) में अंतरराष्ट्रीय हिन्दी एसोसीएशन द्वारा आयोजित समारोह में पद्मश्री डॉ सुरेंद्र दुबे को हास्य शिरोमणि सम्मान 2019 से सम्मानित किया गया था।

रायपुर. छत्तीसगढ़ी भाषा के जाने-मानें कवि पद्मश्री डॉ. सुरेन्द दुबे को नार्थ अमेरिका छत्तीसगढ़ एसोसिएशन की ओर से शिकागो (Chicago)में छत्तीसगढ़ रत्न सम्मान (Chhattisgarh Ratna) से सम्मानित किया गया।अमेरिका (America) आगमन पर संस्था ने उत्कृष्ट कार्याें के लिए उन्हें सम्मानित किया। इस मौके पर अमेरिका में रह रहे छत्तीसगढ़ के पचास से अधिक फैमिली मेंबर्स भी मौजूद रहे।

इससे पहले भी किया जा चूका है सम्मानित

पद्मश्री डॉ. सुरेन्द्र दुबे ने देश ही नहीं विदेशों में भी अपनी कविताओं से सबका दिल जीता है। उन्हें अमेरिका के वाशिंगटन (Washington) में अंतरराष्ट्रीय हिन्दी एसोसीएशन द्वारा आयोजित समारोह में पद्मश्री डॉ सुरेंद्र दुबे को हास्य शिरोमणि सम्मान 2019 से सम्मानित किया गया था।

डॉ. सुरेंद्र दुबे छत्तीसगढ़ के उन गिने चुने कवियों में से हैं जिन्होंने छत्तीसगढ़ी भाषा को पूरे विश्व तक पंहुचाया है। उन्होंने छत्तीसगढ़ी में कविताओं के जरिए देश-विदेश में लाखों लोगों को मंत्रमुघ्ध किया है उनकी सरल काव्य शैली के कारण उन्हें सब बहुत पसंद करते हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned