script

हाउसिंग बोर्ड के 1400 मकानों में पीने के पानी का संकट, पांच दिनों से ठीक नहीं हुआ मोटर पंप

locationरायपुरPublished: May 30, 2020 07:11:43 pm

Submitted by:

Devendra sahu

सेजबहार कॉलोनी के रहवासी हलाकान, टैंकर के पास लग रही भीड़

हाउसिंग बोर्ड के 1400 मकानों में पीने के पानी का संकट, पांच दिनों से ठीक नहीं हुआ मोटर पंप

हाउसिंग बोर्ड के 1400 मकानों में पीने के पानी का संकट, पांच दिनों से ठीक नहीं हुआ मोटर पंप

रायपुर. हाउसिंग के सेजबहार कॉलोनी में पीने के पानी के लिए लोग हलाकान हैं। पिछले पांच दिनों से मोटर पंप खराब पड़ा है। जिसे ठीक कराने में जिम्मेदार रुचि नहीं दिखा रहे हैं। 1400 मकानों वाली इस कॉलोनी में कभी एक टैंकर तो कभी दो टैंकर भेजा जाता है। एक-एक बाल्टी पानी के लिए लोगों को जद्दोजहद करनी पड़ रही है। मंगलवार को दोपहर के समय 10 से 15 मकानों के बीच एक टैंकर पहुंचा तो लोगों की भीड़ लग गई।
लोगों का कहना है कि जलकर के रूप में हर महीने 200 रुपए और मेंटेनेंस के नाम पर टैक्स वसूली हर साल की जा रही है। 2009 में आबाद हुई इस कॉलोनी में करीब तीन हजार लोग निवासरत हैं, लेकिन मोटर पंप में बार-बार खराबी के कारण इस भीषण गर्मी और लॉकडाउन में लोग हलाकान हैं। कॉलोनी की टंकियों से पानी की सप्लाई ठप हो चुकी है, जिसे बोरबेल के माध्यम से ही भरा जाता था। पिछले सप्ताहभर से मोटर पंप में खराबी का हवाला देते हुए टैंकर से पानी सप्लाई को बरकरार रखने के लिए भरोसा दिलाया गया था, लेकिन अब केवल खानापूर्ति की जा रही है। लोगों का कहना है कि कई बार शिकायत करने के बाद भी पेयजल संकट की समस्या से निजात दिलाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।

मोटरपंप में आ रही बार-बार खराबी
कॉलोनी के निवासी धनेश दिवाकर का कहना है कि सेजबहार के लोग बुनियादी सुविधाओं के लिए मोहताज हैं। हाउसिंग बोर्ड द्वारा स्कूल और गार्डन का आश्वासन दिया था। लेकिन गार्डन बदहाल स्थिति में हैं। बोरबेल से टंकियों को भरा जाता था, लेकिन मोटरपंप में बार-बार खराबी के कारण लोगों को पीने का पानी नहीं मिल पाता।

मोटरपंप में खराबी के कारण समस्या उत्पन्न हुई है। जिसे ठीक कराने का काम चल रहा है। जल्द ही पानी की आपूर्ति टंकियों से शुरू हो जाएगी।
मनीष तिवारी, सब इंजीनियर, सेजबहार

ट्रेंडिंग वीडियो