72 लाख के सिगरेट के साथ चालक-परिचालक गिरफ्तार

बोरियों को जांच करने पर प्रत्येक बोरी में 2 कार्टून एवं प्रत्येक कार्टून में 48 पैकेट तथा 1 पैकेट 25 नग सिगरेट का डिब्बा मिला।

By: bhemendra yadav

Published: 03 Jan 2021, 07:45 PM IST

महासमुंद। ओडिशा से महासमुंद के रास्ते होकर ट्रक में सब्जी कैरेट के नीचे 72 लाख रुपये का सिगरेट लेकर रायपुर ला रहे चालक व परिचालक को कोमाखान पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। रविवार एसपी प्रफुल्ल कुमार ठाकुर पत्रकारवार्ता में बताया कि थाना कोमाखान की टीम क्षेत्र के संभावित जगहों पर बैरिकेड लगाकर वाहनों की जांच कर रही थी। आज सुबह ओडिशा से महासमुंद के रास्ते आ रहे ट्रक को ग्राम टेमरी फारेस्ट नाके के पास रोका गया।

वाहन में चालक आलोक प्रधान (28) और परिचालक जयदेव शिवचंदन (19) दोनों निवासी ग्राम खुर्दा ओडिशा बैठे थे। दोनों को वाहन से उतार कर वाहन की तलाशी ली गई तो वाहन में खाली सब्जी कैरेट दिखा। कैरेटों को हटाकर देखने पर उसके नीचे सफेद प्लास्टिक बोरियों में भरा हुआ सिगरेट का पैकेट दिखा।

पूछताछ करने पर चालक एवं परिचालक ने संतोषप्रद जवाब नहीं दिया। उक्त नशीले पदार्थ के परिवहन संबंधित कोई दस्तावेज उनके पास नहीं मिला। बोरियों को जांच करने पर प्रत्येक बोरी में 2 कार्टून एवं प्रत्येक कार्टून में 48 पैकेट तथा 1 पैकेट 25 नग सिगरेट का डिब्बा मिला। प्रत्येक डिब्बे की कीमत 50 रूपये है। इस तरह जुमला 60 बोरी सिगरेट की कीमत 72 लाख (बहत्तर लाख) रुपए है। दोनों आरोपियों पर थाना कोमाखान में धारा 102के तहत कार्रवाई की गई है।

bhemendra yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned