scriptरेल सुविधाओं की हकीकत जानने पहुंचे डीआरएम, यात्री बोले – साहब ट्रेन में सफाई व्यवस्था सुधरवाइए, फिर…. | DRM arrived to inspect rail facilities in Raipur CG | Patrika News

रेल सुविधाओं की हकीकत जानने पहुंचे डीआरएम, यात्री बोले – साहब ट्रेन में सफाई व्यवस्था सुधरवाइए, फिर….

locationरायपुरPublished: Jan 20, 2019 10:12:40 am

Submitted by:

Deepak Sahu

. रायपुर रेल मंडल के डीआरएम कौशल किशोर रेल सुविधाओं की हकीकत जानने के लिए एक ट्रेन के यात्रियों के बीच पहुंचे।

rail facilities

रेल सुविधाओं की हकीकत जानने पहुंचे डीआरएम, यात्री बोले – साहब ट्रेन में सफाई व्यवस्था सुधरवाइए, फिर….

रायपुर. रायपुर रेल मंडल के डीआरएम कौशल किशोर रेल सुविधाओं की हकीकत जानने के लिए एक ट्रेन के यात्रियों के बीच पहुंचे। उसी ट्रेन में अनियमित टिकट लेकर यात्रा करने वाले 61 यात्रियों से 15 हजार रुपए की वसूली हुई।

डीआरएम कौशल शनिवार को रायपुर स्टेशन से छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में सवार हुए और यात्रियों से चर्चा करते हुए हथबंद स्टेशन तक सफर किया। इस दौरान उन्होंने यात्रियों ने कहा, डीआरएम साहब बाकी सब तो ठीक है, ट्रेन में सफाई व्यवस्था सुधरवाइए। खासतौर पर बायो टायलेट से बहुत दिक्कतें हैं। भर जाने से हमेशा गंदगी का सामना करना पड़ता है। यह सुनकर डीआरएम ने अधीनस्थों को सफाई दुरुस्त रखने के लिए निर्देश दिए।

फिर काउंसिलिंग शुरू : थोड़ी दूरी तक यात्रियों के बीच सफर के दौरान डीआरएम ने यात्रियों की काउंसलिंग की। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की यात्री सुविधाओं से संबंधित दिक्कत होने पर टोल फ्री 138 नंबर एवं सुरक्षा के लिए 182 नंबर का तुरंत इस्तेमाल करें। अनारक्षित स्लीपर क्लास टिकट लेकर स्लीपर कोचों में यात्रा कर सकते हैं एवं अनारक्षित टिकट यूटीएस ऑन मोबाइल ऐप के माध्यम से स्वयं बना सकते हैं।

एमएसटी वाले पकड़े गए: मंडल रेल प्रबंधक के निरीक्षण के दौरान आरक्षित कोचों में एमएसटी धारक यात्री पकड़े गए। इसके साथ ही टिकट जांच में 15 हजार रुपए जुर्माना वसूली की गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो