scriptड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़: कोकीन की तस्करी में एमबीए, होटल मैनेजमेंट की छात्र, ‘नीग्रो’ से खरीदते थे ड्रग | Drug racket busted MBA student smuggling cocaine Nigerians | Patrika News

ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़: कोकीन की तस्करी में एमबीए, होटल मैनेजमेंट की छात्र, ‘नीग्रो’ से खरीदते थे ड्रग

locationरायपुरPublished: Oct 10, 2020 11:55:36 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

पुलिस ने कोकीन तस्करी (Cocaine trafficking) में शामिल मिन्हाज, अभिषेक, रोहित, राकेश और अब्दुल अलावा गोवा में होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई करने वाले एलन सोरेन को भी गिरफ्तार किया है।

ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़: कोकीन की तस्करी में एमबीए, होटल मैनेजमेंट की छात्र, नीग्रो' से खरीदते थे ड्रग

ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़: कोकीन की तस्करी में एमबीए, होटल मैनेजमेंट की छात्र, नीग्रो’ से खरीदते थे ड्रग

रायपुर. पुलिस ने कोकीन तस्करी (Cocaine trafficking) में शामिल मिन्हाज, अभिषेक, रोहित, राकेश और अब्दुल अलावा गोवा में होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई करने वाले एलन सोरेन को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी अभिषेक एमबीए छात्र है। इस गिरोह में ड्रग (Drug) खरीदकर लाने से लेकर इसकी सप्लाई तक की चेन तय था। गिरोह के हर सदस्य के लिए जिम्मेदारी तय थी।

सोरेन गोवा में नाइजीरियनों (नीग्रो) से ड्रग लेकर अभिषेक को देता था। बाद में उसकी मुलाकात भी करवाई। इसके बाद अभिषेक स्वयं विदेशियों से ड्रग लाने लगा। तस्करों के गिरोह में जीआरपी आरक्षक लक्ष्मण गाइन भी शामिल है। वह सरगना अभिषेक को ड्रग्स खरीदने के लिए फाइनेंस करता था।

पुलिस ने अभिषेक के घर छापा मारकर 93 ग्राम कोकीन बरामद की है, जिसकी कीमत 15 लाख रुपए है। इसके अलावा पुलिस ने गुरुवार देर रात में रायपुर से आशीष जोशी को भी गिरफ्तार किया है। वह भी पैडलर के तौर पर ड्रग की सप्लाई करता था। इस सिंडिकेट में कई अन्य रसूखदारों के भी शामिल होने का शक है। पुलिस इस दिशा में जांच कर रही है।

ड्रग रैकेट का खुलासा: जीआरपी आरक्षक और नेता का रिश्तेदार चला रहे थे रैकेट,15 लाख रुपए की कोकीन जब्त

किसकी क्या भूमिका

* राजकिशोर नगर बिलासपुर निवासी मोहम्मद मिनहाज उर्फ हनी-बिलासपुर में सबसे पहले ड्रग तस्करी का धंधा शुरू करने वाला। खासकर कोकीन लाने वाला।

* यदुनंदन नगर तिफरा बिलासपुर निवासी अभिषेक शुक्ला उर्फ डेविड-पुणे में एमबीए किया। वहां से लौटने के बाद मिन्हाज के साथ मिलकर कोकीन का धंधा शुरू किया। बाद में अलग होकर खुद का बड़ा गिरोह बनाकर कोकीन सप्लाई करने लगा।

* बंधवापारा सरकंडा बिलासपुर निवासी एलेने सोरेन-गोवा में होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहा था। एक पार्टी में अभिषेक से मुलाकात हुई। इसके बाद उसके गिरोह में शामिल हो गया। गोवा में विदेशियों से अभिषेक को मिला भी।

* खानबाड़ा जबड़ापारा बिलासपुर निवासी रोहित आहूजा कोकीन ग्राहकों को सप्लाई करता था। अभिषेक के बताए स्थानों पर जाकर माल पहुंचाता था।

कपिल नगर सरकंडा बिलासपुर निवसी राकेश अरोड़ा उर्फ सोनू ग्राहकों तक कोकीन पहुंचाता था। पुराना बस स्टैंड बिलासपुर निवासी अब्दुल अजीम उर्फ सद्दाम ग्राहकों तक कोकीन पहुंचाता था और वसूली करता था।

* सिरगिट्टी बिलासपुर निवासी जीआरपी आरक्षक लक्ष्मण गाइन कोकीन लाने के लिए अभिषेक को फायनेंस करता था अपनी कार को भी गोवा जाने के लिए देता था। रायपुर निवासी आशीष जोशी पैडलर के रूप में ड्रग सप्लाई करता था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो