scriptदवाइयां स्टोर करने का सिस्टम हुआ ऑनलाइन, लाखों लोगों को मिलेगा इसका फायदा | drug store system will be online in Chhattisgarh | Patrika News

दवाइयां स्टोर करने का सिस्टम हुआ ऑनलाइन, लाखों लोगों को मिलेगा इसका फायदा

locationरायपुरPublished: Apr 08, 2019 06:28:14 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

डीकेएस संचालक भुवनेश यादव के मार्गदर्शन में छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विस कॉपरेशन लिमेटेड (सीजीएमएससी) के माध्यम से सिस्टम को ऑनलाइन किया जा रहा है।

medicine

दवाइयां स्टोर करने का सिस्टम हुआ ऑनलाइन, लाखों लोगों को मिलेगा इसका फायदा

रायपुर. राजधानी के सुपर स्पेश्यलिटी हॉस्पटिल में ड्रग स्टोर स्टिम को ऑनलाइन करने का निर्णय लिया है। सोमवार को दाउ कल्याण सिंह सुपर स्पेश्यलिटी अस्पताल में सेंट्रल ड्रग का स्टोर सिस्टम ऑनलाइन करने पर फैसला हुआ। इसे ऑनलाइन करने का मुख्य उद्देश्य दवा वितरण प्रणाली को सुचारु रुप से संचालित करना और ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसका फायदा पहुंचाना है।
डीकेएस संचालक भुवनेश यादव के मार्गदर्शन में छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विस कॉपरेशन लिमेटेड (सीजीएमएससी) के माध्यम से सिस्टम को ऑनलाइन किया जा रहा है। इस सिस्टम के लागू होने से स्टोर में दवाईयों की उपलब्धता, दवाइंयों की मांग प्राप्ति वितरण और संस्था के विभागों में ट्रांसफर को ऑनलाइन ही किया जाएगा।
साथ ही दवाइयों की खपत की नियर एक्सपाइरी रिपोर्ट भी आसानी से उपलब्ध हो सकेगी। इस सिस्टम के जरिए सभी विभागों से दवाईयों की मांग ऑनलाइन रजिस्टर कराई जा सकेगी। इतना ही नहीं जो दवाई कम उपयोगी हो उसे डीकेएस जिले के किसी भी सरकारी अस्पताल में जहां उसकी जरुरत है वहां ट्रांसफर कर सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो