scriptचुनाव ड्यूटी के दौरान मृत और घायलों के आश्रितों को निर्वाचन आयोग ने दिए 3 करोड़ | During election duty, dependents of deceased, injured get 3 crore | Patrika News
रायपुर

चुनाव ड्यूटी के दौरान मृत और घायलों के आश्रितों को निर्वाचन आयोग ने दिए 3 करोड़

निर्वाचन कर्तव्यों के दौरान मृत और घायल कर्मचारियों के आश्रितों के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने अब तक कुल 3 करोड़ 10 लाख रुपए की अनुग्रह राशि जारी की है।

रायपुरDec 14, 2018 / 02:50 pm

Ashish Gupta

CG Election 2018

अजीबोगरीब कारनामा, मौत के बाद भी पिता का वोटिंग लिस्ट में नाम, जीवित बेटे का गायब

रायपुर. निर्वाचन कर्तव्यों के दौरान मृत और घायल कर्मचारियों के आश्रितों के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने अब तक कुल 3 करोड़ 10 लाख रुपए की अनुग्रह राशि जारी की है। इसमें से 60 लाख रुपए पूर्व में ही जारी किए जा चुके हैं। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने बताया कि प्रदेश में दो चरणों में हुए मतदान के दौरान माओवादी घटना में शहीद जवानों, दूरदर्शन के कैमरामैन और आम नागरिकों के आश्रितों को आयोग की तरफ से 20 लाख रुपए तथा घायलों को दस-दस लाख दिए जा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि अब तक 18 प्रकरणों में राशि जारी कर दी गई है तथा इसे जल्द ही आश्रितों को दिए जाने के निर्देश संबंधित जिला कलक्टरों को दिए गए हैं। अनुग्रह राशि के कुछ ही मामले शेष हैं जिनका निपटारा जल्द करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।
उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा दी जा रही यह अनुग्रह राशि शासन द्वारा दी जाने वाली अन्य सहायता से पृथक है। 27 अक्टूबर को बीजापुर में हुए माओवादी हमले में शहीद जवानों मीर मतीउर रहमान, ब्रज मोहन बेहरा, चट्टी प्रवीण, गुल्ली पल्ली श्रिनु और 30 अक्टूबर को दंतेवाड़ा में हुए माओवादी हमले में शहीद उपनिरीक्षक रूद्रप्रताप सिंह, मंगलू मंडावी, राकेश कुमार कौशल समेत घटना में मृत दिल्ली दूरदर्शन के कैमरामैन अच्युतानंद साहू, दंतेवाड़ा में 8 नवंबर को माओवादी हमले में मृत बस के ड्राइवर नंदलाल पाटकर, सुशील कुमार बंजारे, बस के हेल्पर रोशन कुमार साहू व जोहन नायक के आश्रित परिजन को 20-20 लाख रुपए और इसी घटना में घायल जवान विष्णु राम नेताम को 10 लाख रुपए की अनुग्रह राशि निर्वाचन आयोग की तरफ से जारी की गई है।

Home / Raipur / चुनाव ड्यूटी के दौरान मृत और घायलों के आश्रितों को निर्वाचन आयोग ने दिए 3 करोड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो