scriptवेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ड्वेन ब्रावो ने CM भूपेश से की मुलाकात | Dwayne Bravo meet with CM Bhupesh, 20 Pad machines donate to CG NGOs | Patrika News

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ड्वेन ब्रावो ने CM भूपेश से की मुलाकात

locationरायपुरPublished: Dec 15, 2019 04:42:41 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ड्वेन ब्रावो ने रविवार को सीएम भूपेश बघेल से उनके रायपुर निवास में ने मुलाकात की।

dwayne_bravo_in_raipur.jpeg
रायपुर. वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने रविवार को सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) से उनके रायपुर निवास में ने मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने ब्रावो को प्रतीक चिन्ह प्रदान कर उनका स्वागत किया। ब्रावो ने बघेल को क्रिकेट का बैट भेंट किया।
ब्रावो एक डॉक्यूमेंट्री प्रोजेक्ट मेन टेक लीड से जुड़े हैं। यह प्रोजेक्ट कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) कार्यक्रम के तहत वैश्विक स्तर पर संचालित किया जा रहा है, जिसके तहत दूरस्थ वनांचलों में कठिन परिस्थितियों में रह रही महिलाओं में स्वच्छता व मासिक धर्म के दौरान स्वास्थ्य प्रबंधन के प्रति जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है। इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत महिला स्वसहायता समूहों को सैनिटरी पैड बनाने वाली मशीनें प्रदान की जा रही हैं, जिससे इन महिलाओं को आजीविका का साधन मिल सके।
dwayne_bravo.jpeg
ब्रावो ने मुख्यमंत्री बघेल को बताया कि वे मेन टेक लीड प्रोजेक्ट के तहत ग्रामीण छत्तीसगढ़ खासकर पाटन और बस्तर क्षेत्र में महिला स्वसहायता समूहों को 20 मशीनें दान में देना चाहते हैं। मुख्यमंत्री ने महिला सशक्तिकरण के इस अभियान की सराहना करते हुए ब्रावो को इस अच्छी पहल के लिए धन्यवाद दिया।
ब्रावो ने बताया कि चैरिटी के काम के लिए अरुणाचलम मुरुगनांथम (पैडमैन) के साथ वे फरवरी अंत मे पुन: छत्तीसगढ़ आएंगे। कम लागत वाले सैनिटरी पैड बनाने वाली मशीन का अविष्कार करने वाले पैडमैन के नाम से मशहूर पद्मश्री अरुणाचलम मुरुगनांथम को भी इस अभियान में जोड़ा जा रहा है। यह पहल छत्तीसगढ़ में महिलाओं को सेनेटरी नैपकिन के निर्माण के जरिए आजीविका के लिए भी उपयोगी साबित होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो