scriptED Raid Chhattisgarh Place Of Jewelers Textile Trader Raipur Durg CA's | छत्तीसगढ़ में ED की बड़ी कार्रवाई, कपड़े और ज्वेलरी के नामी ग्रुप समेत CA के ठिकानों पर छापा | Patrika News

छत्तीसगढ़ में ED की बड़ी कार्रवाई, कपड़े और ज्वेलरी के नामी ग्रुप समेत CA के ठिकानों पर छापा

ED Raids Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में ED द्वारा कई नामी ग्रुप पर के ठिकानो में छापेमारी की जा रही है। रायपुर दुर्ग और राजनांदगाव में सराफा और कपड़ा कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है।

रायपुर

Updated: August 05, 2022 04:59:41 pm

रायपुर। राजधानी रायपुर में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा ज्वेलरी और कपडे के विभिन्न नामी ग्रुप के ठिकानों पर सुबह से लगातार छापेमारी की जा रही है। साथ ही साथ चार्टेड एकाउंटेट औऱ उनसे जुड़े कारोबारियों और रिश्तेदारों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। छापेमारी की इस प्रक्रिया के लिए टीम में रायपुर तथा नागपुर के अफसर शामिल है।

इन व्यापारिक समूहों में रोजाना बड़ा ट्रांजैक्शन होता है। पिछले वर्ष भी इन व्यपारिक समूहों पर छापा पड़ चूका है। बताया जा रहा है की प्रवर्तन निदेशालय (ED) के पास ऐसी सुचना थी की इन नामी ग्रुप्स में हवाले के पैसों का लेनदेन है। राजधानी रायपुर के अलावा दुर्ग स्थित सराफा कारोबारियों के ठिकानों में भी छापेमारी की जा रही है।

ed_2.jpg

रायपुर पंडरी स्थित नाकोड़ा टेक्सटाइल व अन्य ठिकानों पर अधिकारी पहुंचे हैं। सुमित ज्वेलर्स, सदर बाजार हलवाई लाइन स्थित पगारिया ज्वेलर्स के अलावा शैलेन्द्र नगर स्थित निवास पर भी ईडी की टीम पहुंची है। इस ग्रुप के भिलाई, दुर्ग, नांदगांव समेत कई शहरों में कपड़े और जेवरात का कारोबार है। इनके शंकर नगर, सिविल लाइंस के घर और शोरूम में सशस्त्र जवानों की सुरक्षा के साथ कार्रवाई चल रही है।

वहीं दुर्ग में दुर्ग में खंडेलवाल कॉलोनी में सीए सुनील जैन, श्री शिवम् स्टोर, जीवन प्लाज़ा में CA राजेंद्र कोठारी के कार्यालय, सराफा लाइन स्थित सहेली ज्वेलर्स, नवकार ज्वेलर्स, प्रकाश सांखला और मदन जैन के भोइ पारा स्थित ठिकानों पर छापेमारी की कारवाई जारी हैं।

chaapa_1.jpg

2 दिन पहले भी आयकर विभाग ने की थी छापेमारी
इसके 2 दिन पहले आयकर विभाग की टीमों ने छत्तीसगढ़ में दबिश दी थी। उनके निशाने पर स्टील और बिजली उद्योग से जुड़े कारोबारी समूह थे। आयकर विभाग की टीमें रायपुर, कोरबा और रायगढ़ में 10 से अधिक घरों-प्रतिष्ठानों और कार्यालयों पर जांच की थी।

बताया गया था कि आयकर विभाग के अफसरों की अलग-अलग टीमों ने बुधवार सुबह 6 बजे रायपुर के वॉलफोर्ट सिटी, फरिश्ता कॉम्प्लेक्स, मारुति फेरो सिलतरा, घनकुन स्टील सिलतरा, एचएसआर रोलर, नूतन इस्पात सहित कई प्रतिष्ठानों, घरों और कार्यालयों में पहुंची थी। उन्होंने वहां मौजूद लोगों से फोन ले लिए। वहीं किसी को बाहर जाने अथवा बाहर से भीतर जाने से मना कर दिया गया। टीम में शामिल अफसर वहां दस्तावेजों आदि की तलाश की थी। हालांकि इस कार्रवाई में क्या निकलकर सामने आया ये अब तक पता नहीं चल सका है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

ताइवान यात्रा के बाद चीन ने नैंसी पेलोसी पर लगाया प्रतिबंध, भारत ने कहा- लद्दाख सीमा से दूर रहे चीनी फाइटर जेटMaharashtra Panchayat Election Results 2022: महाराष्ट्र पंचायत चुनाव में शिंदे खेमे ने दिखाया दम, बीजेपी-उद्धव गुट समेत अन्य दलों के ऐसे रहें नतीजेCongress Protest: काले कपड़ों में संसद तक पहुंचे कांग्रेस सांसद, विजय चौक पहुंचने से पहले हिरासत में राहुल गांधीMaharashtra Politics: महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बड़ी जानकारी आई सामने, उज्ज्वल निकम से मिले CM शिंदेदिल्लीवालों पर महंगाई की एक और मार, PNG के दामों में हुआ 2.63 रुपए प्रति यूनिट का इजाफाबीज का लक्ष्य है पेड़ बन जाना, हमें भी लक्ष्य तय करना चाहिए, 'गीताविज्ञान' पर डॉ. गुलाब कोठारी का संवादउत्तराखंड सरकार कर रही हर जिले में संस्कृत ग्राम बनाने की तैयारी, दुनिया देखेगी प्राचीन भारतीय संस्कृति की झलक!T-20 के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-3 बल्लेबाज, युवराज सिंह का रिकॉर्ड टूटने से बचा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.