scriptED will soon register FIR against suspended ADG GP Singh | निलंबित एडीजी जीपी सिंह के खिलाफ ईडी जल्द दर्ज करेगी एफआईआर | Patrika News

निलंबित एडीजी जीपी सिंह के खिलाफ ईडी जल्द दर्ज करेगी एफआईआर

- सूत्रों का कहना है कि जांच के दौरान बहुत से बेनामी संपत्तियों की दस्तावेज और विभिन्न कंपनियों और रियल इस्टेट में निवेश की जानकारी भी सामने आऐगी।

रायपुर

Published: July 29, 2021 04:14:07 pm

रायपुर .प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) जल्दी ही निलंबित एडीजी जीपी सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करेगी। राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो(ईओडब्ल्यू) से दस्तावेज मिलने के बाद इसकी तैयारी की जा रही है। विभागीय अधिकारियों ने दिल्ली स्थित ईडी मुख्यालय को पत्र लिखकर बेनामी संपत्ति और मनीलाड्रिंग से संबंधित मामले की जाच करने की अनुमति मांगी गई है। साथ ही बताया गया है कि ईओडब्ल्यू को जीपी सिंह के शासकीय आवास और उनके करीबी लोगों के घरों से आपत्तिजनक दस्तावेज मिले हैं। इसकी जांच किए जाने पर बड़ा फर्जीवाड़ा उजागर हो सकता है। बताया जाता है कि 15 जुलाई को ईओडब्ल्यू द्वारा करीब 80 पन्नों के दस्तावेज, इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य और कुछ अन्य जानकारियां भेजी गई हैं। बताया जा रहा है कि ईडी इन दस्तावेजों का अध्ययन करने के साथ ही गोपनीय रूप से साक्ष्य जुटा रही है।
ed.jpg
संपत्तियों का परीक्षण
जीपी सिंह और उनके करीबी लोगों के घरों से बरामद दस्तावेजों का ईडी की टीम परीक्षण करने में जुटी हुई है। इसमेें जितने भी लोगों के नाम मिले है उन सभी को पूछताछ के लिए तलब किया जाएगा। बताया जाता है कि जमीन की खरीदी-बिक्री में भूमिका निभाने वालों और रजिस्ट्री में हस्ताक्षर करने वाले गवाहों को भी बुलवाया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि जांच के दौरान बहुत से बेनामी संपत्तियों की दस्तावेज और विभिन्न कंपनियों और रियल इस्टेट में निवेश की जानकारी भी सामने आऐगी।
मनीलाड्रिंग के जरिए रकम का हस्तांतरण
ईडी के आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि प्राथमिक जांच में मनीलाड्रिंग के जरिए रकम की हेराफेरी करने की जानकारी मिली है। अवैध रूप से अर्जित की गई ब्लैकमनी का हस्तांतरण कुछ करीबी लोगों के जरिए किए जाने की आशंका है। जांच के दौरान सभी से पूछताछ करने पर सनसनीखेज इनपुट सामने आऐगा। इसके प्रमाण मिलते ही बेनामी संपत्तियों की जब्ती होगी।
निलंबित एडीजी की मां को कोतवाली पुलिस का नोटिस
राजद्रोह केस में निलंबित चल रहे एडीजी जीपी सिंह को कोतवाली पुलिस ने बुधवार की शाम नोटिस जारी किया है। कोतवाली पुलिस ने नोटिस निलंबित एडीजी की मां को सौंपा है। नोटिस सौंपने के साथ ही अफसरों ने निलंबित एडीजी को दोपहर 12 बजे तक कोतवाली थाना भेजने का निर्देश परिजनों को दिया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार निलंबित एडीजी यदि दोपहर 12 बजे तक थाना नहीं पहुंचेंगे, तो वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा करने के बाद कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि हैंडराइटिंग रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने निलंबित एडीजी से पूछताछ करने के लिए यह नोटिस जारी किया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: रुद्रप्रयाग में अमित शाह ने पूछा, कैसी सरकार चाहिए, विकास या भ्रष्टाचार वाली?शिवराज सरकार के मंत्री ने राष्ट्रपिता को बताया फर्जी पिता, तीन पूर्व पीएम पर भी साधा निशानापूर्व CM अशोक चव्हाण ने किया खुलासा: BJP सांसद मुरली मनोहर जोशी ने रिपोर्ट में खुद कहा 'PM मोदी सेना के साथ खिलवाड़ कर रहे'NeoCov: नियोकोव वायरस के लक्षण, ठीक होने की दर, जानिए सबकुछPandit Jasraj Cultural Foundation: संगीत के क्षेत्र में भी होना चाहिए तकनीक और आईटी का रिवॉल्यूशन: PM ModiUP Assembly Elections 2022 : सपा के लोग जेल और बेल से यूपी के विकास को डिरेल करना चाहते हैं: गौरव भाटियाUP Assembly elections 2022: पहले आप-पहले आप में फंसी बनारस-गोरखपुर की सीट, कांग्रेस, सपा को बीजेपी के पत्ते खोलने का इंतजारUP Assembly Elections 2022 : फिर दो जन्मतिथि को लेकर विवादों में घिरे अब्दुल्ला आजम, तो क्या नहीं लड़ सकेंगे चुनाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.