script

आदिवासी समाज को कोरोना के प्रति जागरूक करने पढ़े-लिखे और सक्षम लोग सामने आएं- राज्यपाल

locationरायपुरPublished: May 16, 2021 10:52:55 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

राज्यपाल अनुसुईया उइके (Chhattisgarh Governor Anusuiya Uikey) रविवार को आदिवासी सेवा मंडल भोपाल द्वारा कोरोना से बचाव एवं उपचार के संबंध में आयोजित वर्चुअल कार्यशाला में शामिल हुई।

cg_governor.jpeg
रायपुर. राज्यपाल अनुसुईया उइके (Chhattisgarh Governor Anusuiya Uikey) रविवार को आदिवासी सेवा मंडल भोपाल द्वारा कोरोना से बचाव एवं उपचार के संबंध में आयोजित वर्चुअल कार्यशाला में शामिल हुई। इस दौरान उन्होंने कहा, आदिवासी समाज स्वाभिमानी होता है। वह स्वयं से बढ़कर किसी चीज की मांग नहीं करता, लेकिन यह समय है कि समाज के पढ़े-लिखे और सक्षम लोग सामने आकर अपना योगदान दें और उनकी मदद करें। उनकी मदद करने का यही सही समय है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के लिए राहत की खबर: 38 दिन बाद कोरोना मरीजों की संख्या 8 हजार से कम

राज्यपाल ने कहा, कोरोना ने जैसी परिस्थिति उत्पन्न की है वैसा किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार कोरोना से लड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। कई तरह की योजनाएं, पैकेज, टीकाकरण आदि का काम तेजी से किया जा रहा है, लेकिन वनांचल क्षेत्र में रहने वाले आदिवासी समाज के लोग जिनके पास टीवी, रेडियो या समाचार पत्र के साधन नहीं है, उन तक शासन की योजनाओं की जानकारी नही पहुंच पाती है। ऐसे में समाज के शिक्षित और सक्षम वर्ग की जिम्मेदारी बढ़ जाती है कि उन्हें जागरूक करें। आखिरी व्यक्ति तक शासन की योजनाएं पहुंचाने में मदद करें।

यह भी पढ़ें: अगर शरीर में दिखाई दें ये लक्षण तो समझ जाएं आपको है ब्लैक फंगस, तुरंत ले डॉक्टर से सलाह

Vaccine लगाकर वीडियो और फोटो वायरल करें इससे भी वैक्सीनेशन के लिए ग्रामीण जागरूक होंगे। कोरोना से निजात पाने वैक्सीन लगाना बहुत जरूरी है। कार्यक्रम में आदिवासी समाज के पदाधिकारी उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो